Moradabad crime : किशोरी पर फब्ती कसने पर खूनी संघर्ष, पीड़िता के पिता की पीट पीटकर हत्या

Moradabad crime किशोरी पर फब्ती कसने पर मुरादाबाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें गंभीर रूप से घायल किशोरी के पिता की मौत हो गई। इस घटना में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:10 AM (IST)
Moradabad crime : किशोरी पर फब्ती कसने पर खूनी संघर्ष, पीड़िता के पिता की पीट पीटकर हत्या
मुरादाबाद में किशोरी पर फब्ती कसने पर मारपीट हो गई।

मुरादाबाद, जेएनएन। मूंढापांडे थाना क्षेत्र के महेशपुर भीला गांव में किशोरी पर फब्ती कसे जाने को लेकर मंगलवार को खूनी संघर्ष हो गया। हमलावरों ने किशोरी के पिता को इस कदर पीटा कि उपचार के दौरान जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। अधेड़ की मौत के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मूंढापांडे थाने के सामने हंगामा किया। हमलावरों के खिलाफ हत्या मुकदमा दर्ज किया गया है।

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के महेशपुर भीला गांव के रहने वाले हरिओम की नाबालिग बेटी रविवार शाम गोबर फेंकने घर से निकली। तभी पड़ोस के रहने वाले युवक ने उस पर फब्ती कस दी थीं। युवक की यह हरकत किशोरी को नागवार गुजरी। घर पहुंचकर उसने आपबीती पिता हरिओम को सुनाई। तब हरिओम ने युवक के पिता धर्मपाल सिंह के घर पहुंचकर शिकायत की। तीखी नोंकझोक के बाद दोनों में हाथापाई हो गई। ग्रामीणों ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को घर भेज दिया। मंगलवार को सुबह दोनों ही पक्षों में मारपीट के बाद पथराव शुरू हो गया। पथराव व मारपीट के दौरान हरिओम को गंभीर चोटें आईं। घायल हरिओम को थाने ले जाया गया। वहां से पुलिस ने उसे सीएचसी भेजा। चिकित्सकों ने हरिओम की हालत नाजुक देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में कुछ देर तक चले उपचार के दौरान हरिओम की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर में गंभीर चोट के कारण हरिओम की मौत हुई है।

ग्रामीणों ने किया थाने पर हंगामा

हरिओम की मौत के बाद पाेस्टमार्टम कराकर स्वजन शव लेकर मूंढापांडे थाना पहुंच गए। उन्होंने हरिओम की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। थाने पर हंगामे की सूचना पाकर एसपी सिटी अमित कुमार आंनद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार हमलावरों की तलाश हो रही है। हरिओम की मौत से उसकी पत्नी कुसुम व चारों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सोमवार को थाने पहुंचा था मामला

सोमवार शाम दोनों पक्षों की महिलाओं में बहस हो गई। इसके बाद धर्मपाल पक्ष के लोग हरिओम के दरवाजे पहुंच गए। दोनों पक्षों में लाठी डंडे चले। मामला थाने पहुंचा। हरिओम के भाई जोरावर सिंह व बालजीत सिंह का आरोप है कि पुलिस ने दोनों पक्षों का मेडिकल कराया। पीड़ित पक्ष को ही थाने में बैठा लिया गया। जबकि हमलावर पक्ष मेडिकल कराकर घर चला गया। अगर पुलिस ने तभी कार्रवाई की होती तो हरिओम की मौत न होती। घटना की छानबीन में प्रथमदृष्टया पुलिस लापरवाही की पुष्टि हुई है। आदेश के बाद भी चौकी इंचार्ज मौके पर नहीं गए।

जहां तक घटना की बात है तो गोबर ले जा रही किशोरी पर उसी के खानदान की महिला ने तंज कसा था। तंज कसने को लेकर ही दोनों पक्षों में विवाद शुरू हुआ। प्रकरण में आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर चार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी