Moradabad COVID-19 Lockdown : न करें च‍िंता, कंटेनमेंट जोन में घर के दरवाजे पर म‍िलेगी खाद्य सामग्री

कोरोना महामारी के कारण कोरोना संक्रमित केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं जिससे वहां के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए शासन ने डोर स्टेप व्यवस्था के माध्यम से खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के आदेश जिलाधिकारियों को दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:10 PM (IST)
Moradabad COVID-19 Lockdown : न करें च‍िंता, कंटेनमेंट जोन में घर के दरवाजे पर म‍िलेगी खाद्य सामग्री
कन्टेनमेंट जोन में जाने से नहीं रोके जाएंगे खाद्य सामग्री विक्रेता।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी के कारण कोरोना संक्रमित केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं जिससे वहां के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए शासन ने डोर स्टेप व्यवस्था के माध्यम से खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के आदेश जिलाधिकारियों को दिए हैं।

कृषि उत्पादक आयुक्त आलोक सिन्हा ने डोर स्टेप पर इस बात पर खास ध्यान रखने के आदेश दिए हैं कि निर्धारित मूल्य से अधिक खाद्य सामग्री के दाम न वसूले जाएं। पूर्व की भांति गाड़ियों के माध्यम से दूध, सब्जी, अंडा, फल, ब्रेड, दाल, आटा, चावल, तेल, नमक जैसी खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। यही नहीं पहले से जो वेंडर ठेले, रिक्शा या अन्य संसाधन के माध्यम से आपूर्ति कर रहे थे, उनको नहीं रोकने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं स्थानीय मंडी समितियों को बल्क सप्लाई की चेन को नहीं रोकने, खाद्य सामग्री के विक्रेता व किसानों को कंटेनमेंट जोन में सामान बिक्री के लिए प्रेरित किया जाए। नगर निगम के लाइसेंसी वेंडर भी कंटेनमेंट जोन में खाद्य सामग्री की आपूर्ति देने को अधिकृत किए गए हैं। नगर क्षेत्र के आसपास फल व सब्जी उत्पादक कृषक यदि डोर स्टेप पर खाद्य सामग्री की बिक्री करते आ रहे हैं तो उनको न रोका जाए। इसके अलावा जिस वाहन के द्वारा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी, उसमें एक या दो अधिक व्यक्ति नहीं होंगे। जिला प्रशासन के अलावा पुलिस भी कंटेनमेंट जोन में खाद्य सामग्री को बेचने से नहीं रोकेगी। कंट्रोल रूम का नंबर स्थापित करके सार्वजनिक किया जाएगा ताकि खाद्य सामग्री प्राप्त न होने पर समस्या बताई जा सके।

chat bot
आपका साथी