Moradabad Coronavirus News : संक्रमण के कारण कैंसिल होनी लगीं शाद‍ियां, टूर एंड ट्रेवल की बुकिंग पर भी प्रभाव

Moradabad Corona Infection Banquet Hall Wedding Booking Canceleation कोरोना की लहर ने सहालग को भी चपेट में ले लिया है। शादी वाले घर व बैंक्वेट हाल स्वामियों की चिंता बढ़ गई है। 22 अप्रैल से जुलाई तक बड़ा सहालग है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:51 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : संक्रमण के कारण कैंसिल होनी लगीं शाद‍ियां, टूर एंड ट्रेवल की बुकिंग पर भी प्रभाव
बैंक्वेट हाल स्वामियों से फोन पर संपर्क करना शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Corona Infection Banquet Hall Wedding Booking Canceleation : कोरोना की लहर ने सहालग को भी चपेट में ले लिया है। शादी वाले घर व बैंक्वेट हाल स्वामियों की चिंता बढ़ गई है। 22 अप्रैल से जुलाई तक बड़ा सहालग है। शादी के लिए बैंक्वेट हाॅल में जिन्होंने बुकिंग कराई थी, वह कैंसिल कराने लगे हैं। वहीं रात में होने वाली शादियों को दिन में तब्दील करने को लेकर पार्टियों ने बैंक्वेट हाल स्वामियों से फोन पर संपर्क करना शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद में अब तक 12 से ज्यादा शादियां कैंसिल हो चुकी हैं। अभी तक 16 अप्रैल तक कर्फ्यू लगा है लेकिन, इसकी मियाद बढ़ने की उम्मीद है। जिससे तेजी से लोगों ने बैंक्वेट हाल स्वामियों व प्रबंधकों से संपर्क करना शुरू कर द‍िया है। बुधबाजार के बैंक्वेट हॉल को लाइनपार निवासी रमेश कुमार ने बेटी की शादी के ल‍िए बुक कर रखा था लेकिन, अब इन्होंने रात का कार्यक्रम दिन में तय कर दिया है। बैंक्वेट स्वामी ने भी कोविड-19 नियमों का हवाला देते हुए रिश्तेदारों की संख्या 100 तक ही रखने के ल‍िए कहा है। कांठ रोड के एक होटल में दो शादियां कैंसिल हो चुकी हैं। इस होटल में रामगंगा विहार निवासी अनुज शर्मा के बेटे की शादी होनी थी। लेकिन, उन्होंने दूसरे शहरों से आने वाले रिश्तेदारों के चलते शादी को कैंसिल करने का मन बना लिया है। ऐसे कई लोगों के लाडलों के हाथ पीले होने की उम्मीदों पर कोरोना की बढ़ती लहर कहर ढा रही है। प्रेम चुनरिया के निदेशक सतीश अरोड़ा ने बताया कि एक लोग ने शादी कैंसिल कर दी है। वहीं दो रात की बुकिंग दिन में परिवर्तित कराई है। कहते हैं कि विवाह आयोजन में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन कराया जाएगा। 100 मेहमानों की उपस्थिति, सैनिटाइजेशन, मास्क अनिवार्य रहेगा। साथ ही डीजे नहीं बजेगा। शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। विलेज रेस्टोरेंट के प्रबंधक डीपी सिंह ने बताया कि 22 अप्रैल से मई तक शादी सहालग बहुत बढ़ा था लेकिन, अब लोग कैंसिल करने को संपर्क साध रहे हैं। रात के कार्यक्रम दिन में भी कराने को बात की है। सबसे ज्यादा कोरोना से नुकसान होटल, रेस्टोरेंट व बैंक्वेट हाल स्वामियों को हुआ है।

टूर एंड ट्रेवल की बुकिंग भी होने लगी कैंसिल

धीरे-धीरे सामान्य होते हालातों पर कोरोना की दूसरी लहर ने टूर एंड ट्रेवल को भी चपेट में ले लिया है। तेजी से बुकिंग कैंसिल हुई हैं। गर्मी में लोगों ने गोवा के लिए सबसे ज्यादा बुकिंग कराई थी। इसके बाद कुल्लू-मनाली समेत अन्य पर्यटक स्थलों की बुकिंग थी। लेकिन, बढ़ते कोरोना ने टूर एंड ट्रेवल के पहिए को थाम दिया है। 

यह भी पढ़ें : 

भैंस चोरी का आरोप‍ित बोला-पुलिस कर्मियों से हैं मेरे गहरे संबंध, जांच के बाद चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिस कर्मी निलंबित

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में म‍िले 115 कोरोना संक्रम‍ित, गंभीर होती जा रही है स्थित‍ि

Panchayat Election 2021 : गांव-गांव जनसंपर्क कर बड़े नेता मांग रहे वोट, पूर्व सांसद और विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

Moradabad Today Horoscope : धन संग्रह और निवेश के लिए शुभ है आज का द‍िन, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तीन प्रत्याशियों पर मुकदमा, यहां पढ़ें क्‍या है मामला

chat bot
आपका साथी