Moradabad coronavirus news update : अब जिला अस्पताल में होगी कोरोना की जांच

Moradabad coronavirus news update कोरोना की जांच कराने के लिए अब मुरादाबाद के लोगों को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब जिला अस्पताल में भी कोरोना की जांच हो सकेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 03:50 PM (IST)
Moradabad coronavirus news update : अब जिला अस्पताल में होगी कोरोना की जांच
Moradabad coronavirus news update : अब जिला अस्पताल में होगी कोरोना की जांच

मुरादाबाद। कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर हैं। जनपद के स्वास्थ्य अधिकारियों से वो प्रतिदिन अपडेट भी ले रहे हैं। इसके तहत जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए बीएसएल-2 आरटीपीसीआर लैब का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन कर चुके हैै। नई सुविधा के तहत अब मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भी कोरोना की जांच हो सकेगी।

थाने में काउंसलरों का बैठने से इन्कार

कोरोना संक्रमण के दौरान ससुराल में प्रताडि़त की जा रही महिलाओं का कोई दर्द सुनने वाला ही नहीं है। पुलिस लाइन में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की वजह से नारी उत्थान केंद्र 21 जून से बंद पड़ा है। इसकी वजह से घरेलू ङ्क्षहसा की शिकार महिलाएं भटक रही हैं। रोजाना उनकी महिलाओं की पुलिस लाइन के गेट पर लगे सुरक्षा कॢमयों से नोकझोंक हो रही है। पुलिस अधिकारियों ने काउंसलरों से महिला थाने में बैठकर मसले निपटाने की बात की थी लेकिन, उन्होंने मना कर दिया। उनका तर्क यह है कि महिला थाने में भीड़ इतनी है कि किसी को समझाना संभव नहीं है। पुलिस अधिकारियों के पास आने वाली शिकायतों में 50 फीसद से ज्यादा मसले महिला अपराध संबंधी आ रहे हैं। इनमें 30 फीसद मामले महिला उत्पीडऩ के होते हैं। इसीलिए आला अधिकारी इन मसलों को निपटाने के लिए नारी उत्थान केंद्र भेज देते हैं। इन दिनों भी रोजाना 10-12 शिकायतें नारी उत्थान केंद्र पहुंच रही हैं। महिलाएं आती हैं लेकिन, पुलिस लाइन में उन्हेंं प्रवेश करने की इजाजत ही नहीं दी जाती है। इसके पीछे वजह यह है कि पुलिस लाइन में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इसलिए पुलिस कॢमयों के अलावा किसी को अंदर जाने ही नहीं दिया जा रहा है। महिलाओं से प्रतिदिन महिलाओं की नोकझोंक होती रहती है। शनिवार को नारी उत्थान केंद्र में ताला लगे 21 दिन हो गए। 200 से अधिक महिलाओं की अर्जी लंबित पड़ी हैं लेकिन, इनमें काउंसिलिंग नहीं हो पा रही है। सीओ सिविल लाइंस अपर पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से नारी उत्थान केंद्र को बंद कराया गया है। 15 जुलाई से शारीरिक दूरी का पालन कराकर काउंसिलिंग शुरू कराएंगे।

 
chat bot
आपका साथी