top menutop menutop menu

Moradabad coronavirus news update : कोरोना से अब तक 32 की मौत, सुधरने को तैयार नहीं मुरादाबाद के लोग

मुरादाबाद, जेएनएन। लापरवाही की वजह से अब तक 32 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। हालात ये हैं कि लोग संक्रमण से बचने को तैयार नहीं है। बिना मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का शहरी की घनी आबादी में पालन नहीं हो रहा है। 801 कोरोना संक्रिमित हो चुके हैं। इनमें से 34 लोग ऐसे हैं जिनके पूरे-पूरे परिवार संक्रमित हुए हैं। उनकी लापरवाही से रही कि कोरोना संक्रमण का नमूना कराने के बाद होम क्वारंटाइन नहीं किया। घर में भी सबके बीच उठते बैठते रहे और पास-पड़ोसियों से भी बातचीत का सिलसिला जारी रहा। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जब उनके परिवार के नमूने कराए गए तो पूरा-पूरा परिवार संक्रमित निकला। शहर के लाजपतनगर, कंजरी सराय, इंद्राचौक, कोठीवाल नगर, पीरगैब, गलशहीद, लालमस्जिद, कांठ रोड मऊ, टाउनहाल के परिवार संक्रमित हुए।

27 लोग थे पहले से शुगर के मरीज

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 27 लोग शुगर, किडनी और लिवर इंफेक्टिड थे। कोरोना संक्रमण की चपेट में आए तो मर्ज बढ़ गया। हालत गंभीर होने पर इनके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के सप्ताह भर के अंदर इन लोगों की मौत हो गई। सात लोग तो ऐसे थे जो भर्ती होने के बाद चार घंटे में ही मर गए। अस्पताल प्रबंधन भर्ती होने वाले मरीज का नमूना कराने के बाद ही इलाज शुरू करते हैं।

सर्वे में कराई थी जांच, निकले पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 सर्वे जिलेभर में शुरू कराया है। इस सर्वे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजपुर, सूर्य नगर लाइनपार के तीनों लोगों का 12 जुलाई को नमूना लिया गया था। 14 को मिली रिपोर्ट में तीनों लोग पॉजिटिव आए। सर्वे टीम ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी।

कोविड-19 सर्वे में गंभीर बीमारियों के साथ ही उन लोगों की जांच कराई जा रही है। जिनमें लक्षण दिखाई दे रहे हैं। हमारी लोगों से अपील है सर्वे टीम का सहयोग करें। टीम को पूरी जानकारी दें।

डॉ दिनेश कुमार प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.