Moradabad coronavirus news update : अमरोहा में 25 कोरोना पॉजिटिव, सम्भल में भी पांच संक्रमित

Moradabad coronavirus news update मुरादाबाद मंडल में बुधवार की कोरोना जांच रिपोर्ट में अमरोहा में 25 जबकि सम्भल में पांच संक्रमित पाए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:03 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:03 PM (IST)
Moradabad coronavirus news update : अमरोहा में 25 कोरोना पॉजिटिव, सम्भल में भी पांच संक्रमित
Moradabad coronavirus news update : अमरोहा में 25 कोरोना पॉजिटिव, सम्भल में भी पांच संक्रमित

अमरोहा। लखनऊ लैब से बुधवार की शाम चार बजे तक 286 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें 25 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। 256 निगेटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पांच लोगों के सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे जाएंगे। कोरोना पीडि़तों में सबसे ज्यादा 16 लोग अमरोहा शहर के मुहल्ला मोती नगर के रहने वाले हैं।

सम्भल में मिले पांच कोरोना संक्रमित

सम्भल में पांच नए संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सभी पांचों संक्रमित जनपद के ब्लाक रजपुरा के कस्बा गवां के रहने वाले हैं। इनमें से दो संक्रमित महिला के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए, जबकि तीन के रैंडम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे, जिसके बाद उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

चन्‍दौसी तहसील में लगाया सैनिटाइज टनल 

सम्‍भल जिले के चन्‍दौसी तहसील में अधिवक्ताओं व वादकारियो को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइज टनल लगाया गया। अभी तक तहसील में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी। तहसील में प्रतिदिन हजारों की संख्या में वादकारी, अधिकारी, कर्मचारी, अधिवक्ता व उनका स्टाफ आता है। यहां शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं हो रहा है और मास्क भी कम लोग ही लगाकर आते है। अभी तक ऐसी कोई व्यवस्था भी नहीं थी कि बाहर से आने वालोंं को सैनिटाइज किया जा सके। इसीलिए अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी से 15 दिन के लिए तहसील बंद करने की मांग की थी। कोरोना वायरस से सभी के बचाव के लिए व अधिवक्ताओं की समस्या को देखते हुए बुधवार को तहसील प्रशासन ने तहसील गेट पर सैनिटाइज टनल लगाया गया। जिसका शुभारंभ उपजिलाधिकारी महेश प्रसाद दीक्षित ने किया। इस दौरान अधिवक्ता छत्रपाल सिंह यादव, तेजेंद्र सिंह, चंद्रसेन, मुहम्मद नईम के अलावा सोसाइटी के अध्यक्ष अमन खुराना आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी