Moradabad Coronavirus News : हालात की गंभीरता को समझें, शारीरिक दूरी के साथ लगाएं मास्‍क

Moradabad Coronavirus News कोरोना महामारी में हमें खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रखना है। इसके ल‍िए जरूरी है क‍ि पूरी सावधानी बरती जाए। भले ही कोरोना के केस कम होने लगे हैं लेकिन एहत‍ियात बरतना जारी रखना होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:50 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : हालात की गंभीरता को समझें, शारीरिक दूरी के साथ लगाएं मास्‍क
भले ही कोरोना के केस कम होने लगे हैं लेकिन एहत‍ियात बरतना जारी रखना होगा।

मुरादाबाद। कोरोना महामारी में हमें खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रखना है। इसके ल‍िए जरूरी है क‍ि पूरी सावधानी बरती जाए। भले ही कोरोना के केस कम होने लगे हैं लेकिन एहत‍ियात बरतना जारी रखना होगा। 

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि इस वक्त कोरोना संक्रमण सीधे फेफड़ों पर अटैक कर रहा है। इस वजह से मरीजों के शरीर का आक्सीजन जल्दी डाउन हो रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पुराने नियम का कड़ाई से पालन करना है। डबल मास्क के साथ ही ग्लब्ज भी पहनने हैं। हाथों को बार-बार सैनिटाइज भी करना है। इसके साथ ही घर में घुसें तो कपड़े बदलें और गुनगुने पानी से नहाने के बाद ही परिवार के अन्य सदस्यों के संपर्क में जाएं। सतर्कता से ही संक्रमण की रोकथाम हो सकेगी। अस्पताल मरीजों से फुल हो चुके हैं। अपने व अपने परिवार के लिए आपको बहुत सजग रहना है। किसी के घर न तो जाना है और न ही किसी को अपने घर बुलाना है। 

chat bot
आपका साथी