Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में 15 द‍िन बाद म‍िले दो कोरोना संक्रम‍ित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना से संक्रमित दोनों व्यक्ति मिले हैंं। बालक को होम क्वारंटाइन कर दिया है। सांस लेने में परेशानी होने वाले रोगी को इलाज के लिए टीएमयू में भर्ती कराया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:51 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:51 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में 15 द‍िन बाद म‍िले दो कोरोना संक्रम‍ित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
ज‍िले में निर्यातक के बेटा समेत दो कोरोना संक्रमित पाए गए।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले में 15 दिन के बाद निर्यातक के बेटा समेत दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है स्वास्थ्य विभाग लोगों को संदेश देना शुरू कर दिया है कि अभी सावधानी न छोड़ेंं।

लगातार नमूने लेकर जांच कराया जा रहा है, उसके बाद कोरोना के रोगी नहीं मिल रहे हैं। 15 दिन से कोरोना के कोई नहीं केस नहीं मिला था। तीन पुराने संक्रमित व्यक्ति की दोबारा जांच में कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। हालांकि तीनों संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक है। एमएम डायग्नोसिस सेंटर की जांच रिपोर्ट सीएमओ आफिस को मिला है। जिसमें 13 वर्षीय बालक कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की जांच से पता चला कि कटघर क्षेत्र के एक निर्यातक को परिवार समेत विदेश जाना था। इसके लिए कोरोना की जांच कराया था। जांच में निर्यातक व उसकी पत्नी संक्रमित नहीं पायी गयी है, जबकि 13 वर्षीय बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया है। बालक को कोरोना के कई लक्षण नहीं हैं। जिसे होम क्वारंटाइन कर दिया है। निर्यातक परिवार को बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है। अगवानपुर क्षेत्र के रहने वाले 42 वर्षीय किसान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रू नेट की कोरोना की जांच में किसानों संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने किसान को इलाज के लिए टीएमयू में भर्ती कराया है। जिले में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। दो संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे जा रही है।

chat bot
आपका साथी