Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए महानगर को चार जोन में बांटा, सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती

डीएम राजेश कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए महानगर को चार जोन में बांटा है। इन जाेन में चार सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति कर दी गई है। जिला स्तरीय अफसरों की बतौर मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:47 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:47 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए महानगर को चार जोन में बांटा, सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती
चार सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त, बिना वजह सड़कों पर घूमने वालो पर होगी सख्ती।

मुरादाबाद, जेएनएन। डीएम राजेश कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए महानगर को चार जोन में बांटा है। इन जाेन में चार सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति कर दी गई है। जिला स्तरीय अफसरों की बतौर मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई गई है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर जोन के अफसर अपने स्तर से कार्रवाई करेंगे। किसी के साथ भी रियायत नहीं होगी। सुपर जोन प्रथम नगर क्षेत्र में अपर जिलाधिकारी नगर और पुलिस अधीक्षक नगर प्रभारी रहेंगे।

नगर क्षेत्र को सर्किल क्षेत्र के हिसाब से ही चार जोन में बांट दिया है। कोतवाली जोन में पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली इंदू सिद्धार्थ को नियुक्त गया है। नगर मजिस्ट्रेट महेंद्र पाल सिंह की बतौर मजिस्ट्रेट नियुक्ति हुई है।क्षेत्राधिकारी सिविल लाइंस महेश चंद्र गौतम को उनके जोन का प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय ब्रजेश त्रिपाठी को मजिस्ट्रेट बनाया है। सीओ इंदू सिद्धार्थ ही कटघर जोन की प्रभारी बनी हैं. इसी तरह हाईवे क्षेत्र का प्रभारी सीओ सिविल लाइंस महेश चंद्र गौतम को बनाया गया है। कटघर में बतौर मजिस्ट्रेट अपर नगर मजिस्ट्रेट, प्रथम राजेश कुमार को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा हाईवे क्षेत्र की जिम्मेदारी एसीएम द्वितीय ब्रजेश त्रिपाठी को दी गई है। महानगर में चार सेक्टर बनाए गए हैं।  कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह को उनके सेक्टर का प्रभारी बनाया गया है। उनके यहां मजिस्ट्रेट जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार गुप्त बनाए गए हैं। मुगलपुरा प्रभारी सतीश कुमार को उनके सेक्टर का प्रभारी बनाकर अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लक्ष्मी नारायण को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। नागफनी के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार को उनके क्षेत्र का सेक्टर प्रभारी बना दिया। जिला गन्ना अधिकारी डा. अजय सिंह को उनके यहां मजिस्ट्रेट बनाया है। इसी तरह कटघर के प्रभारी निरीक्षक को उनके क्षेत्र का सेक्टर प्रभारी नियुक्त कर दिया है। यहां अधिशासी अभियंता अनुसंधान एवं नियोजन खंड प्रदीप कुमार त्यागी को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। डीएम ने सभी जोन और सेक्टर प्रभारियों को कोरोना को लेकर आईं सरकार की गाइड लाइन का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही गाइड लाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। इसलिए बिना वजह सड़कों को निकलने की जरूरत नहीं है। पकड़े जाने पर फालतू सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी