Moradabad coronavirus news : अलग-अलग मकान में मिले कोरोना संक्रमित तो सौ घरों तक पहुंचेंगी टीमें

Health department plans मुरादाबाद मेंआबादी वाले मुहल्लों में जहां-जहां सबसे ज्यादा संक्रमित निकल चुके हैं वहां की भी मॉनिटरिंग कराई जा रही है। लोगों को शारीरिक दूरी के नियम के बारे में बताया जा रहा है मास्‍क लगाने की अपील की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:30 PM (IST)
Moradabad coronavirus news : अलग-अलग मकान में मिले कोरोना संक्रमित तो सौ घरों तक पहुंचेंगी टीमें
मास्‍क लगाने की अपील की जा रही है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Health department plans। दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रदेश सरकार ने भी एहत‍ियात बरतने का फरमान जारी कर दिया है। सरकार की इसके पीछे मंशा ये है कि अलग-अलग मकानों में अगर तीन संक्रमित पाए जाते हैं तो आसपास के 100 मकानों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें थर्मल स्क्रीनिंग करेंगी। इसके लिए सर्विलांस की टीमों के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है।

संक्रमितों की जानकारी मुहल्ले के जिम्मेदार को भी दी जाएगी। जिससे स्वास्थ्य विभाग की टीम सीधे मुहल्ले में जाने के बाद बुखार के मरीजों की भी जानकारी कर सकें। डॉक्टरों का प्रयास रहेगा कि मुहल्ले के पहले से बीमार लोगों को सावधानी के बारे में जानकारी दी जाए। इसके साथ ही उन्हें बचाव के बारे में भी बताया जाए। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि संक्रमण के बढ़ने का खतरा बहुत है। टीमों को अलर्ट किया जा चुका है। पहले से ही ये टीमें काम कर रहीं हैं। शासन से जो निर्देश प्राप्त हो रहे हैं उनका पालन कराया जा रहा है। घनी आबादी वाले मुहल्लों में जहां-जहां सबसे ज्यादा संक्रमित निकल चुके हैं, वहां की भी मॉनिटरिंग की जा रही है। लोगों को शारीरिक दूरी के नियम के बारे में बताया जा रहा है। शारीरिक दूरी और मास्क है जरूरी का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों से बचने के लिए कहा जा रहा है। तेज बुखार, सूखी खांसी है तो सबसे कोरोना टेस्ट कराने की बात कही जा रही है।  

chat bot
आपका साथी