Moradabad Coronavirus News : चिकित्सकों की सलाह से लें दवाएं, न‍ियम‍ित करें योग

आयुर्वेदिक वरिष्ठ चिकित्सक डा. एसपी गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने पर डरने की जरूरत नहीं है। संक्रमित व्यक्ति में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है तो वह घर पर रहे। नियमित योग करें। योग करने से सांस की तकलीफ नहीं होगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:26 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : चिकित्सकों की सलाह से लें दवाएं, न‍ियम‍ित करें योग
च‍िक‍ित्‍सक की सलाह लेना बहुत जरूरी है।

मुरादाबाद। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्‍वास्‍थ्‍य के प्रत‍ि सचेत रहने की जरूरत है। क‍िसी तरह की दवा आदि के ल‍िए च‍िक‍ित्‍सक की सलाह लेना बहुत जरूरी है। 

आयुर्वेदिक वरिष्ठ चिकित्सक डा. एसपी गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने पर डरने की जरूरत नहीं है। संक्रमित व्यक्ति में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है तो वह घर पर रहे। नियमित योग करें। योग करने से सांस की तकलीफ नहीं होगी। कोरोना के वायरस को नष्ट करने के लिए धूप, कपूर, लौंग, गुग्गुल, नीम के पत्ते, राल, देसी घी का हवन करें। इससे वायु शुद्ध होगी और कोरोना जैसे वायरस नष्ट होगा। संक्रमित व्यक्ति को बुखार, खांसी की शिकायत है तो चिकित्सकों की सलाह से दवा लें। आयुर्वेद में इसके लिए कारगार दवा उपलब्ध है। कुछ लोगों इम्युनिटी बढ़ाने के नाम पर स्वयं ही कई प्रकार की आयुर्वेदिक दवा का काढ़ा लेना शुरू कर दिया है। इससे व्यक्ति को लाभ होने के बजाय नुकसान होता है। तुलसी, लौंग को पानी में उबालकर कर पीनें से लाभ मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी