Moradabad Coronavirus News : ज‍िले के धार्मिक स्थल बंद, पांच से अधिक लोग नहीं कर सकेंगे पूजा और इबादत

कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब कोई धार्मिक स्थल नहीं खुलेगा। सिर्फ पांच व्यक्ति ही मस्जिदों में नमाज अदा कर पाएंगे। मंदिर गुरुद्वारे और गिरजाघर में भी पांच लोगों के ही पूजा और इबादत करने जाने की अनुमति है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:45 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : ज‍िले के धार्मिक स्थल बंद, पांच से अधिक लोग नहीं कर सकेंगे पूजा और इबादत
मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण रोकने को डीएम ने 31 मई तक लागू की धारा 144।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब कोई धार्मिक स्थल नहीं खुलेगा। सिर्फ पांच व्यक्ति ही मस्जिदों में नमाज अदा कर पाएंगे। मंदिर, गुरुद्वारे और गिरजाघर में भी पांच लोगों के ही पूजा और इबादत करने जाने की अनुमति है। सभी धार्मिक स्थल के जिम्मेदार लोगों को नोटिस जारी करके आगाह कर दिया है। कानून का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

डीएम राकेश कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण को रोकने और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जिले में 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान सामाजिक, राजनीतिक, खेल. मनोरंजन, अकादमिक, सांस्कृतिक, धार्मिक उत्सव और अन्य भीड़ से संबंधित कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। शाॅपिंग काम्पलैक्स, सिनेमा हाॅल, रेस्टोरेंट एवं बार, जिम, स्पा, स्वीमिंग पुल और धार्मिक स्‍थलों को बंद रखा जाएगा।  डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने सभी धार्मिक स्थलों के जिम्मेदार लोगों को नोटिस दे दिया है। नोटिस में साफ कहा गया है कि धार्मिक स्थलों में पांच के अधिक व्यक्ति पूरा और इबादत नहीं कर पाएंगे। नोटिस में शर्तों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आइपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी