Moradabad coronavirus news : शुक्रवार को भी ज‍िले में नहीं म‍िला कोई कोरोना संक्रम‍ित, अब तीन कोरोना एक्टिव केस

शुक्रवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई। जनपद में अब तीन ही कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि हालात सामान्य हैं। शुक्रवार को कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:53 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : शुक्रवार को भी ज‍िले में नहीं म‍िला कोई कोरोना संक्रम‍ित, अब तीन कोरोना एक्टिव केस
शुक्रवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई। जनपद में अब तीन ही कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि हालात सामान्य हैं। शुक्रवार को कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है। हम सभी लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना है। शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करना है। छोटे बच्चों को बिना वजह घर से बाहर घुमाने नहीं लेकर जाएं। 

टीकाकरण को लेकर उत्‍साह बरकरार :  रामपुर में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर आने से पहले लोग वैक्सीन लगवाकर खुद को सुरक्षित करना चाहते हैं। यही वजह है कि वैक्सीन लगवाने के लिए अब केंद्रों पर लाइन लगने लगी है। शुक्रवार को 10435 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। शासन के निर्देश पर कोरोना वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के लिए क्लस्टर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत गांवों से लेकर अर्बन एरिया में कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए दूर न जाना पड़े। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को 84 केंद्रों पर 14950 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा था। लक्ष्य तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन तेज धूप के बावजूद 10 हजार से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाने आए। इनमें 9554 को पहली डोज लगाई, जबकि 881 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। 18 साल से अधिक आयु के 6776 और 45 साल से अधिक आयु के 2075 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा बुजुर्ग भी काफी संख्या में आए। 60 साल से अधिक आयु के 703 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि जिले में 16 जनवरी से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक तीन लाख से ज्यादा को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें पौने तीन लाख से ज्यादा लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। रविवार को छोड़कर रोजाना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लोगों से अपील की है कि वे अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी