Moradabad coronavirus news : कोरोना मुक्त हुआ एल-टू अस्पताल, जनपद में सिर्फ एक संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या नहीं के बराबर है। जिले का एल-टू अस्पताल कोरोना संक्रमण मुक्त हो चुका है। अब एल-टू अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:55 PM (IST)
Moradabad coronavirus news : कोरोना मुक्त हुआ एल-टू अस्पताल, जनपद में सिर्फ एक संक्रमित
अब एल-टू अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या नहीं के बराबर है। जिले का एल-टू अस्पताल कोरोना संक्रमण मुक्त हो चुका है। अब एल-टू अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है।

अब जिले में सिर्फ एक ही एक्टिव केस बचा है। जिसकी तलाश के लिए स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीम बहानेबाजी में जुटी हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि अब एल-टू अस्पताल में कोई मरीज नहीं है। एक ही एक्टिव केस है। लोगों से यही अपील है कि वो शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और मास्क के बिना घर से बाहर नहीं निकलें। 

ऑक्‍सीजन प्‍लांट का न‍िरीक्षण : कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने एल-टू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में बच्चों के भर्ती होने की तमाम व्यवस्थाएं देखीं। 40 बेड का आइसीयू और तीमारदार के ठहरने तक ही व्यवस्थाएं देखीं। इसके बाद उन्होंने आक्सीजन प्लांट के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। तीसरी लहर में आक्सीजन की दिक्कत न हो इसके लिए ठाकुरद्वारा के शरीफ नगर, डिलारी, कुंदरकी, मूंढापांडे और जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट तैयार किया जा रहा है। इनके तैयार होने से जिले में आक्सीजन की दुश्वारी नहीं होगी। तीसरी लहर को लेकर लोगों को अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। इन व्यवस्थाओं को देखने के लिए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह कोविड एल-टू अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने पहले आक्सीजन प्लांट देखा। इसके बाद वो पीडियाट्रिक वार्ड पहुंचे। एल-टू अस्पताल प्रभारी डा. संजीव बेलवाल ने पीडियाट्रिक वार्ड में की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया। 100 बेड की पूरी व्यवस्था है। इसमें 40 बेड का आइसीयू बनाया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने आक्सीजन प्लांट की प्रगति के बारे में बताया। इसमें जिला अस्पताल प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. शिव सिंह के अलावा अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

chat bot
आपका साथी