Moradabad Coronavirus News : बाहर से आने वाले 4450 लोगों की जांच जांच, 22 म‍िले कोरोना संक्रम‍ित

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों के नमूने लेकर कोरोना की जांच कराई जा रही है। बीस द‍िन में 4450 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:50 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : बाहर से आने वाले 4450 लोगों की जांच जांच, 22 म‍िले कोरोना संक्रम‍ित
सिटी मजिस्ट्रेट ने रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस अड्डे का किया निरीक्षण

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों के नमूने लेकर कोरोना की जांच कराई जा रही है। बीस द‍िन में 4450 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 22 कोरोना पॉजिटिव निकले। पॉजिटिव मिलने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन रहने के लिए कह दिया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने बाहर से आने वालों नागरिकों से होने वाले संभावित संक्रमण के दृष्टिगत मुरादाबाद रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर की जा रही जांच केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर 21 मार्च से अब तक 3227 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 17 लोग पॉजिटिव आए। बस अड्डे पर 1223 सैम्पल लिए गए है। इनमें पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन शिफ्टों में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल प्राप्त कर रही है। सैंपल की संख्या को बढ़ाने के लिए टीम को निर्देशित किया गया। मुहल्ला निगरानी समिति और ग्राम निगरानी समितियों को भी पत्र के माध्यम से निर्देशित किया कि बाहर से आने वालों का लेखा जोखा अपने पास रखें। ऐसे व्यक्तियों की जांच आवश्यक रूप से कराई जाएं। मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और साबुन से हाथ धुलने की अनिवार्यता के लिए नागरिकों से अपील की है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए महानगर के सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। सभी से अपील है कि वह अपने घरों के बुजुर्गों का ख्याल रखें। कोरोना से बचाव के लिए हरसंभव कदम उठाए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें : 

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में म‍िले 115 कोरोना संक्रम‍ित, गंभीर होती जा रही है स्थित‍ि

Panchayat Election 2021 : गांव-गांव जनसंपर्क कर बड़े नेता मांग रहे वोट, पूर्व सांसद और विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

Moradabad Today Horoscope : धन संग्रह और निवेश के लिए शुभ है आज का द‍िन, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तीन प्रत्याशियों पर मुकदमा, यहां पढ़ें क्‍या है मामला

chat bot
आपका साथी