Moradabad Coronavirus News : किस अस्पताल में खाली हैं बेड, अब पोर्टल पर मिलेगी जानकारी

प्रदेश सरकार ने अस्पताल संचालकों की जिम्मेदारी तय कर दी कि अपने यहां उपलब्ध बेड की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराएंगे। इससे जिलेवार जानकारी मिल जाएगी। इसमें मरीज पोर्टल पर जानकारी करने के संबंधित अस्पताल में अपने मरीज को भर्ती कर सकता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:40 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : किस अस्पताल में खाली हैं बेड, अब पोर्टल पर मिलेगी जानकारी
पोर्टल पर 75 जिलों की सूची, 19 कोविड अस्पतालों की मिलेगी जानकारी।

मुरादाबाद [मेहंदी अशरफी] । कोराेना महामारी में अस्पतालों में बेड को लेकर लाेग बहुत परेशान हुए। आलम ये हो गया था कि हर दिन अस्पतालों के बाहर तीमारदार मरीज के साथ खड़े हुए नजर आ रहे थे। इसको लेकर कई जगह हंगामा भी हुआ। प्रदेश सरकार ने व्यवस्था बनाते हुए अस्पताल संचालकों की जिम्मेदारी तय कर दी कि अपने यहां उपलब्ध बेड की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराएंगे। इससे जिलेवार जानकारी मिल जाएगी। इसमें पोर्टल पर जानकारी करके लोग संबंधित अस्पताल में अपने मरीज को भर्ती करा सकते हैैं। इस पोर्टल के माध्यम से मरीज को सहूलियत मिलेगी। इससे उन्हें इधर-उधर नहीं भागना पड़ेगा। आसानी से उस अस्पताल में मरीज के लिए बेड भी उपलब्ध हो जाएगा।

इस टोल फ्री नंबर पर लें जानकारी

पोर्टल पर अस्पतालों की जानकारी के अलावा भी आपको अस्पताल में बेड की उपलब्धता या अन्य जानकारी करनी है तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैंं। ये है टोल फ्री नंबर 1800 180 5145

इस पर करें लॉगिन

http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack

इन अस्पतालों की मिलेगी जानकारी

टीएमयू, सिद्ध अस्पताल, कॉसमॉस अस्पताल, रेलवे अस्पताल, जिला अस्पताल एल-टू, सिलेक्ट अस्पताल, फोटोन अस्पताल, कोठीवाल डेंटल कालेज, साईं अस्पताल, एपेक्स अस्पताल, सनराइस अस्पताल, विवेकानंद अस्पताल, क्रेस्ट अस्पताल, आरएसडी अस्पताल, ब्राइट स्टार अस्पताल, आरआर हेल्थ केयर, एवीएस अस्पताल, कायरॉन अस्पताल, राशिद हेल्थ केयर।

कोरोना महामारी में कोविड अस्पतालों में लोगों को बेड की परेशानी हो रही थी। सरकार ने लाेगों की सहूलियत के लिए पोर्टल बना दिया है। इस पर हर अस्पताल की स्थिति के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इससे उन्हें इधर-उधर फोन नहीं करना पड़ेगा। बेड उपलब्ध नहीं होने की सूरत में टोल फ्री नंबर पर कॉल करें। फौरन कार्रवाई होगी।

डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी 

chat bot
आपका साथी