Moradabad Coronavirus News : कोरोना को कमजोर करने के ल‍िए पहल, दो दिन सराफा बाजार बंद, पहले द‍िन 10 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभाव‍ित

सराफा कारोबारियों ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने को स्वागत योग्य कदम उठाया है। सराफा कमेटी मंडी चौक व गंज बाजार के कारोबारियों की शहर विधायक रितेश गुप्ता की अध्यक्षता में जूम पर मीटिंग बुलाई गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:39 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : कोरोना को कमजोर करने के ल‍िए पहल, दो दिन सराफा बाजार बंद, पहले द‍िन 10 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभाव‍ित
विधायक रितेश गुप्ता की अध्यक्षता में बुलाई जूम मीटिंग में लिया निर्णय।

मुरादाबाद, जेएनएन। सराफा कारोबारियों ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने को स्वागत योग्य कदम उठाया है। सराफा कमेटी मंडी चौक व गंज बाजार के कारोबारियों की शहर विधायक रितेश गुप्ता की अध्यक्षता में जूम पर मीटिंग बुलाई गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि शहर का सराफा बाजार सोमवार व मंगलवार को बंद रखा जाएगा। आज पहले द‍िन की बाजार बंदी में तकरीबन 10 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभाव‍ित रहा। 

सराफा कारोबारियों के वर्चुअल संवाद में मंडी चौक सराफा कमेटी के अध्यक्ष एवं शहर विधायक रितेश गुप्ता और गंज बाजार सराफा कमेटी के अध्यक्ष नीरज अग्रवाल के इस निर्णय का सभी कारोबारियों से स्वागत किया। रविवार को प्रदेश सरकार की ओर से साप्ताहिक लाकडाउन था और सोमवार व मंगलवार को सराफा कमेटी के निर्णय के बाद लगातार तीन दिन सराफा बंद रहेगा। मंडी चौक व गंज बाजार सबसे अधिक भीड़ वाले क्षेत्र हैं। दो दिन शहर भर का सराफा बंद करने से कुछ राहत मिलेगी। मंडी चौक, गंज बाजार, हरथला, डबल फाटक, कटघर, लाइनपार समेत शहर भर का सराफा बाजार बंद रहेगा। शहर में करीब 400 सराफा कारोबारी हैं। शहर में सराफा अब बुधवार को खुलेगा लेकिन, शासन की गाइड लाइन के अनुसार बाजार बंद करने का जो आदेश है, उसी समय बंद रहेगा। इसके अलावा विधायक रितेश गुप्ता ने सभी सराफा कारोबारियों से कोविड-19 का पालन करते हुए कारोबार करने की अपील भी की है। शोरूम पर ग्राहकों को मास्क पहनकर प्रवेश कराने, थर्मामीटर से तापमान नापने और सैनिटाइज बार-बार करने को कहा। गंज बाजार के अध्यक्ष नीरज गप्ता ने भी कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की है। मंडी चौक सराफा कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप बंसल, महामंत्री नीरज रस्तोगी ने सोमवार व मंगलवार को शहर का सराफा बंद करने के फैसले का स्वागत किया है।

chat bot
आपका साथी