Moradabad Coronavirus News : शहर के हर वार्ड में होगी फॉगिंग, दूर होगा पेयजल संकट

Moradabad Coronavirus News हर वार्ड में सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग अभियान चलाने अंत्योष्टि स्थल की व्यवस्था दुरुस्त करने पेय जल के संकट को दूर करने व वर्षा ऋतु से पहले नालों की साफ सफाई के लिए दिशा निर्देश दिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:09 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : शहर के हर वार्ड में होगी फॉगिंग, दूर होगा पेयजल संकट
कर्मचारियों को सुरक्षा के साथ- साथ कोविड-19 से बचाव के लिए सुरक्षा किट उपलब्ध कराने पर जोर द‍िया।

मुरादाबाद, जेएनएन। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने वर्चुअल बैठक करके प्रदेश के सभी नगर आयुक्तों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर न‍िर्देेेेश द‍िए।  नगर आयुक्त संजय चौहान ने इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लिया।

नगर विकास मंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों के कंटेनमेंट जोन से लेकर हर वार्ड में सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग अभियान चलाने, अंत्योष्टि स्थल की व्यवस्था दुरुस्त करने, पेय जल के संकट को दूर करने व वर्षा ऋतु से पहले नालों की साफ सफाई के लिए दिशा निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों को सुरक्षा के साथ- साथ कोविड-19 से बचाव के लिए सुरक्षा किट उपलब्ध कराने पर जोर द‍िया। मंत्री ने कोविड-19 के विरूद्ध कार्य करने के लिए कर्मचारियों को मोटिवेट करने के लिए भी निर्देशित किया। साथ ही निगरानी समितियों के सक्रिय करने के निर्देश दिए। निगरानी समिति में पार्षद व उसके अध्यक्ष, सरकारी लोग, आशा, आंगनबाड़ी व डिफेंस के लोग शामिल हैं। ये निगरानी समिति अपने अपने शहरों में होम आइसोलेट संक्रमितों पर नजर रहेंगी। फागिंग व सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के भी निर्देश दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी