Moradabad Coronavirus News : जिले में प्रतिदिन होंगे पांच हजार टेस्ट, अत‍िर‍िक्‍त बेड की होगी व्‍यवस्‍था

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें तय हुआ कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। इसके लिए निगरानी समितियों की ओर से मिली जानकारी के आधार पर तत्काल जांच कराई जाए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:48 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:48 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : जिले में प्रतिदिन होंगे पांच हजार टेस्ट, अत‍िर‍िक्‍त बेड की होगी व्‍यवस्‍था
मिली जानकारी के आधार पर तत्काल जांच कराई जाए।

मुरादाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें तय हुआ कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। इसके लिए निगरानी समितियों की ओर से मिली जानकारी के आधार पर तत्काल जांच कराई जाए।

तय हुआ कि जिले में प्रतिदिन पांच हजार टेस्ट कराए जाएंगे। इस प्रकार महीने में डेढ़ लाख की टेस्टिंग होगी। उन्होंने बताया क‍ि प्रतिदिन दो हजार आरटीपीसीआर और तीन हजार एंटीजन टेस्ट कराए जाएंगे। इसके अलावा कुंदरकी, शरीफनगर, बिलारी, मूंढापांडे और डिलारी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तीस-तीस आक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। यहां आक्सीजन प्लांट भी लगाए जाएंगे। केंद्रीकृत पाइप से आक्सीजन की आपूर्ति होगी। इस प्रकार से 150 बेड अतिरिक्त उपलब्ध होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों से रोगियों को जिला मुख्यालय लाने की जरूरत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी