Moradabad Coronavirus News : कोरोना से जंग के लिए म‍िले पांच करोड़ रुपये, एल-टू में 50 बेड बढ़ेंगे

कोरोना से जंग के लिए सरकार ने मुरादाबाद जिले को पांच करोड़ रुपये की धनराशि भेज दी है। इस धनराशि से गंभीर रोगियों के इलाज के जिला अस्पताल के भवन में संचालित एल-टू कोविड-19 अस्‍पताल में 50 बेड और बढ़ाए जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:10 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : कोरोना से जंग के लिए म‍िले पांच करोड़ रुपये, एल-टू में 50 बेड बढ़ेंगे
एल-टू में आक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का काम अंतिम दौर में।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से जंग के लिए सरकार ने मुरादाबाद जिले को पांच करोड़ रुपये की धनराशि भेज दी है। इस धनराशि से गंभीर रोगियों के इलाज के जिला अस्पताल के भवन में संचालित एल-टू कोविड-19 अस्‍पताल में 50 बेड और बढ़ाए जाएंगे। इसके अलावा मेडिकल से संबंधित एक्यूवमेंट खरीदे जाने हैं। आक्सीजन की व्यवस्था पर भी शासन से मिली धनराशि खर्च होगी।

मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि कोरोना से जंग के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं। शासन से पांच करोड़ की धनराशि मिल गई है। एल-टू अस्पताल में पचास और बेड बढ़ाने के लिए आक्सीजन की पाइप लाइन बिछाए जाने का काम चल रहा है। जल्द ही पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा होगा। इसके बाद कोरोना के मरीजों के लिए पचास नए बेड मिलेंगे। प्राइवेट अस्पतालों से भी लगाकर बेड बढ़ाए जाने के लिए कहा जा रहा है। टीएमयू के निरीक्षण के दौरान कहा गया है कि प्रतिदिन यह बताएं कि रेमडेसिविर कितनी आवश्यकता है। ताकि उतने इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा सकें। वहां हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की जा रही है। जिससे कोरोना मरीजों के परिवार वाले यदि उनका हाल जानना चाहें तो बताया जा सके। सीडीओ ने कहा कि हमारी कोशिश यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचे। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों का सहयोग करना चाहिए। बिना वजह सड़कों पर निकलने के बजाय अपने घरों में सुरक्षित रहें। बुजुर्गों और बच्चों का सबसे ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है। सीडीओ ने बताया कि टीएमयू में कोरोना के मरीजों से उन्होंने बात की। तेजी से लोग ठीक हो रहे हैं। हालात खराब हैं। इस दौरान सभी को मिलकर लड़ना है। इसके लिए हौसला बनाए रखना है।

यह भी पढ़ें :-

दो बाल‍िकाओं के माच‍िस के खेल में झोपड़ी में लगी आग, ज‍िंंदा जल गया नौ महीने का मासूम

Amroha Panchayat Election 2021 : बीडीसी प्रत्‍याशी कढ़ाई स‍िंबल का करती रहीं प्रचार, बैलेट पेपर में न‍िशान न‍िकला अंगूठी

Moradabad Today Horoscope : आज पर‍िवार में रहेगा खुशी का माहौल, हो सकती है धन की प्राप्ति, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

chat bot
आपका साथी