Moradabad coronavirus news : कोरोना के खिलाफ सबको होना होगा एकजुट, एक-दूसरे का बढ़ाना होगा मनोबल

कोरोना वायरस के इस कठिन समय में कोई भी इस महामारी से अछूता नहीं रहा है। ऐसी स्थिति में सभी को एक दूसरे का मनोबल बढ़ाना होगा जिसके लिए सिर्फ सहानुभूति ही नहीं देनी है अपितु धैर्य-पूर्वक पीड़ितों की तकलीफ को सुनकर उनके साथ खड़ा रहना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:27 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:27 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : कोरोना के खिलाफ सबको होना होगा एकजुट, एक-दूसरे का बढ़ाना होगा मनोबल
आइएफटीएम विश्वविद्यालय में वेब‍िनार का आयोजन क‍िया गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। आइएफटीएम विश्वविद्यालय में ‘साइको-सोशल स्किल्स ऑफ गुड हेल्पर: टैकलिंग द कोविड पैन्डेमिक’ विषय पर एकदिवसीय वेबिनार कराई गई। एक अच्छे सहायक के मनो-सामाजिक कौशलः कोविड महामारी से निपटना, विषय पर हुई इस वर्कशॉप की मुख्य वक्ता, महात्मा गांधी नेशनल काउंसिल ऑफ रूरल एजुकेशन, उच्च शिक्षा विभाग की स्वच्छता एक्शन प्लान टीम की सलाहकार कृतिका पूनिया रहीं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के इस कठिन समय में हम में से कोई भी इस महामारी से अछूता नहीं रहा है। ऐसी स्थिति में हम सभी को एक दूसरे का मनोबल बढ़ाना होगा, जिसके लिए सिर्फ सहानुभूति ही नहीं देनी है, अपितु धैर्य-पूर्वक पीड़ितों की तकलीफ को सुनकर उनके साथ खड़ा रहना है। वर्कशाॅप की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. (डाॅ.) संजीव अग्रवाल ने कहा कि इस समय मैं मेरा परिवार’ इससे ऊपर उठकर ‘हम और हमारा समाज’ की भावना जगानी होगी। वर्कशॉप के संयोजक व अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अरुण कुमार मिश्रा एवं सह संयोजक व निदेशक आइक्यूएसी प्रो. राकेश कुमार यादव के मार्गदर्शन में हुई। संचालन इवेंट कोऑर्डिनेटर तथा एक्टिविटी क्लब की समन्वयिका डॉ. स्वाति राय ने किया।

chat bot
आपका साथी