Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में कोरोना संक्रम‍ितों के शवों के अंत‍िम संस्‍कार में ग‍िरावट, आगामी द‍िनों में म‍िल सकती है राहत

लोकोशेड पर चार मई को कोरोना संक्रमित आठ शवों का अंतिम संस्कार हुआ था लेकिन बुधवार यानी पांच मई को सात शव कोरोना संक्रमित व छह अन्य बीमारी से हुई मौत वाले शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:40 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:40 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में कोरोना संक्रम‍ितों के शवों के अंत‍िम संस्‍कार में ग‍िरावट, आगामी द‍िनों में म‍िल सकती है राहत
एक दिन पहले कोरोना संक्रमित शवों के 19 व बुधवार को 13 का अंतिम संस्कार।

मुरादाबाद, जेएनएन। बुधवार को और दिनों की अपेक्षा श्मशान घाटों पर कोरोना संक्रमित मृतकाें की संख्या कम रही। एक दिन पहले कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार की संख्या 19 थी जबकि बुधवार को 13 रही। इसी तरह एक दिन पहले अन्य बीमारी से मरे लोगों के अंतिम संस्कार की संख्या 29 थी और बुधवार को 25 रही। इससे राहत म‍िलती हुई नजर आ रही है।

लोकोशेड पर चार मई को कोरोना संक्रमित आठ शवों का अंतिम संस्कार हुआ था लेकिन बुधवार यानी पांच मई को सात शव कोरोना संक्रमित व छह अन्य बीमारी से हुई मौत वाले शवों का अंतिम संस्कार किया गया। गुलाबबाड़ी में बुधवार को केवल दो कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार किया गया। रामगंगा विहार में एक दिन पहले के मुकाबले बुधवार को चार कोरोना संक्रमित और सात बीमारी व तीन सामान्य मौत वाले शवों का अंतिम संस्कार हुआ। इससे उम्मीद है कि अब पहले से बेहतर हुई आक्सीजन सुविधा व लाकडाउन के कारण कोरोना संक्रमित मृतकों की संख्या घटेगी। कोरोना संक्रमितों के अलावा भी होम आइसोलेशन में जिनकी मृत्यु हो रही हैं, वह शव भी पहुंच रहे हैं लेकिन, ऐसे शवों का कोई प्रमाण अस्पताल की ओर से न होने के कारण सिर्फ बीमार की श्रेणी में माना जा रहा है। आम दिनों में श्मशान घाटों पर दो से तीन शव ही अंतिम संस्कार को पहुंचते हैं। लेकिन, बीते एक महीने से कोरोना संक्रमण से मौत के बराबर ही बीमारी से मरे लोगों के शव पहुंच रहे हैं।

पांच मई को अंतिम संस्कार की स्थिति

श्मशानघाट               कोरोना संक्रमित                सामान्य

लोकोशेड                   07                                    06

रामगंगा विहार          04                                     09

गुलाबबाड़ी                02                                     04

लालबाग                  00                                      06

चार मई को श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार

श्मशानघाट             कोरोना संक्रमित                    सामान्य

लोकाशेड                 08                                       07

रामगंगा विहार          07                                      07

गुलाबबाड़ी               04                                       08

लालबाग                 00                                        07 

chat bot
आपका साथी