Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में कोरोना टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग में आएगी तेजी, नोडल अधिकारी के न‍िर्देशों पर अमल शुरू

Corona infection in Moradabad विशेष सचिव नगर विकास उत्तर प्रदेश शासन एवं मुरादाबाद के नोडल अधिकारी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कोरोना संक्रमण पर न‍ियंत्रण के ल‍िए ठोस रणनीति बनाई। इस पर अमल भी शुरू कर द‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:50 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में कोरोना टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग में आएगी तेजी, नोडल अधिकारी के न‍िर्देशों पर अमल शुरू
कन्टेनमेंट जोन में फिर से लगेगा कड़ा पहरा।

मुरादाबाद, जेएनएन। विशेष सचिव नगर विकास, उत्तर प्रदेश शासन एवं मुरादाबाद के नोडल अधिकारी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने  कोरोना संक्रमण पर न‍ियंत्रण के ल‍िए ठोस रणनीति बनाई। इस पर अमल भी शुरू कर द‍िया गया है। 

उन्होंने टेस्टिंग की गति बढ़ाने तथा कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रतिदिन आ रहे केसों को अपडेट करते रहने के निर्देश दिए। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों की निगरानी समितियों को एक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए। एकीकृत कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल रूम के हेल्पलाइन नम्बरों को हर समय क्रियाशील रख संक्रमित व्यक्तियों के सम्बन्ध में फीडबैक लेने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी नामित नोडल अधिकारी, कोविड हेल्पडेस्क, कन्ट्रोल रूम में प्रतिदिन कोविड-19 से संबंधित सूचनाएं भी उपलब्ध कराएं। उन्होंने कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष बल देते हुए कहा कि जिस घर में कोविड-19 से प्रभावित व्यक्ति हो उसके आसपास वालों का भी टेस्टिंग सुनिश्चित कराया जाएं। कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंंग की व्यवस्था मजबूती से करें। सुबह और शाम को सैनिटाइजेशन किया जाए। डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी कोविड-19 नोडल अधिकारी जनपद मुरादाबाद ने शहर के सभी प्रत्येक वार्ड में 3-4 मशीनों की व्यवस्था कर माइक्रोप्लान बनाकर कन्टेनमेंट जोन का सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कन्टेनमेंट एरिया का कूडा उठाने के ल‍िए अलग वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सैनिटाइज टीम को हर घर में मार्क भी करने के निर्देश दिए तथा हर घर की डिजिटल डायरी बनाने को कहा है। उन्होंने जनपद के समस्त अधिशासी अधिकारियों को प्रतिदिन सुबह निकलकर क्षेत्र का भ्रमण करने और कूड़ा उठाने वाली गाड़ी पर जन जागरूक्‍ता  के लिए लाउडस्पीकर लगाने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण को रोकने में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने पुलिस को मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि मास्क न लगाने वाले व्यक्ति पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे दो मास्क भी उपलब्ध कराएं। ताकि वह जुर्माना देने के बाद मास्क लगाकर ही अपने घर तक पहुंचे।

यह भी पढ़ें :-

Night curfew in Moradabad : रेलवे यात्र‍ियों को परेशान होने की जरूरत नहीं, कंफर्म टिकट ही होगा नाइट कर्फ्यू पास

मुरादाबाद में 17 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे श‍िक्षण संस्‍था, बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण डीएम ने द‍िए न‍िर्देश

पुलिस कर्मी भी साइबर ठगों के न‍िशाने पर, अमरोहा में र‍िटायर पुलिस कर्मी के खाते से 15 लाख रुपये न‍िकाले

मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर तमंचे के साथ घूम रहा था युवक, पकड़े जाने पर बोला-मैं शौक के ल‍िए हथ‍ियार रखता हूं

उपभोक्‍ताओं के ल‍िए बीएसएनएल का एक और बड़ा प्‍लान, 449 रुपये में लीज‍िए 3300 जीबी डाटा, फ्री कॉल भी कर सकेंगे

chat bot
आपका साथी