Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रम‍ित मरीजों को म‍िलेगी राहत, जिला अस्पताल में लगेगा ऑक्‍सीजन प्लांट

जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी तेज हो गई है। एलटू अस्पताल में ऑक्‍सीजन टंकी अस्पताल में कार्यरत स्टाफ के संबंध में डीएम ने जानकारी ली। उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया। ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए कर्मियों को लेकर नाराजगी जाहिर की।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:42 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:42 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रम‍ित मरीजों को म‍िलेगी राहत, जिला अस्पताल में लगेगा ऑक्‍सीजन प्लांट
जिलाधिकारी ने किया एल टू अस्पताल का निरीक्षण।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी तेज हो गई है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां स्टाफ के उपस्थिति रजिस्टर के साथ मरीजों का भी रिकार्ड देखा। साथ ही पीएम केयर फंड से लगने वाले ऑक्‍सीजन प्लांट के लिए तकनीकी टीम ने भी निरीक्षण किया। वहीं, एल टू अस्पताल में ऑक्‍सीजन स्टाेरेज के लिए एक टन का कैप्सूल लगाया गया। प्लांट लग जाने के बाद जिला पुरुष, महिला व एलटू अस्पताल को बाधा रहित आक्सीजन की आपूर्ति होगी।

जिलाधिकारी ने एलटू अस्पताल का निरीक्षण किया और अनुपस्थित कर्मचारी के स्थान पर तत्काल आउटसोर्सिंग स्टाफ रखने का आदेश दिया है। शासन ने जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है। साथ ही प्लांट लगाने वाले एजेंसी की नियुक्त कर दी है। एजेंसी की टीम अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीके प्रेमी व जिला पुरुष अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कल्पना सिंह से संपर्क किया और पूछा कि ऑक्‍सीजन प्लांट कहा लगाया जाना है, इसका स्थान बताएं। प्लांट ऐसे स्थान पर लगाया जाएगा जहां से जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल और कोविड के लिए बना एल टू अस्पताल को ऑक्‍सीजन की आपूर्ति हो सकेेे।  इसके लिए तीन जगह प्रस्तावित है। दोपहर में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और अधिकारियों के साथ एल टू अस्पताल का निरीक्षण क‍िया।  एलटू अस्पताल में ऑक्‍सीजन टंकी, अस्पताल में कार्यरत स्टाफ के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया। ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए कर्मियों को लेकर जिलाधिकारी नाराजगी जाहिर किया और अधिकारियों को आदेश दिया कि अनुपस्थित आउटसोर्सिंग स्टाफ तत्काल तैनात कर लें। चिकित्सकों को अस्पताल में सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं और कहा कि रोगियों का ठीक प्रकार से इलाज एवं देखभाल कर ऑक्सीजन एवं अन्य दवाइयां, उपकरण पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने बताया कि स्टाफ को निर्देश दिए हैं कि तीमारदारों को रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी देने के ल‍िए कोविड हेल्पडेस्क बनाई जाए। इसमें स्वजन के मांगने पर मरीज का ऑक्‍सीजन लेबल, चेस्ट की स्थिति और ब्लड रिपोर्ट के साथ उनकी कंडीशन के बारे में जानकारी दी जाए।

chat bot
आपका साथी