Moradabad coronavirus news : ज‍िले में सात दिन बाद मिला कोरोना संक्रमित, अब कुल तीन एक्टिव केस

लगातार नमूनों की जांच के बाद नए कोरोना संक्रमित रोगी सामने नहीं आ रहे हैं। सात दिन के बाद गुरुवार को कटघर थाना क्षेत्र का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। मुरादाबाद जिले में 15 जुलाई को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:45 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : ज‍िले में सात दिन बाद मिला कोरोना संक्रमित, अब कुल तीन एक्टिव केस
कटघर क्षेत्र निवासी युवक संक्रमित मिलने पर हुआ होम क्वारंटाइन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। लगातार नमूनों की जांच के बाद नए कोरोना संक्रमित रोगी सामने नहीं आ रहे हैं। सात दिन के बाद गुरुवार को कटघर थाना क्षेत्र का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। मुरादाबाद जिले में 15 जुलाई को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसके बाद लगातार नमूने की जांच की जा रही है। लेकिन कोरोना संक्रमित नहीं निकल रहे थे।

जिले के संक्रमित भी तेजी से ठीक हो रहे हैं। खांसी बुखार आने के कटघर थाने क्षेत्र के 20 वर्षीय युवक ने स्टेशन पर आकर कोरोना जांच के लिए 20 जुलाई को नमूना दिया था। लैब से इसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोबाइल पर युवक के परिवार वालों से वार्ता की और जानकारी ली। युवक को कोई विशेष परेशानी नहीं हैं। युवक के परिवार वाले घर में रहकर इलाज कराने की इच्छा जाहिर की। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि संक्रमित युवक ठीक है। उसके घर पर कोरोना की इलाज के लिए दवाएं पहुंचा दी गईं हैं।  युवक पर निगरानी के लिए चिकित्सक की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में अब केवल तीन कोरोना संक्रमित रोगी शेष रह गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर की संख्या बढ़ने पर टीकाकरण में इजाफा : ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण से शिविर की संख्या बढ़ते ही कोरोना लगवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। जिसे में गुरुवार को 10,661 लोगों ने टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग ने अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के ल‍िए प्रयासरत है। स्वास्थ्य विभाग ने 32 केंद्रों के अलावा सौ ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को टीम भेजी थी। ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीका लगाने वालों को उत्साह दिखायी दे रहा है। गुरुवार को जिले में 10 हजार 661 लोगों को टीका लगाया गया है। नोडल अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में टीका लगाने के लिए अधिक से अधिक टीम भेजने की योजना है।

chat bot
आपका साथी