Moradabad coronavirus news : कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों की होगी पहचान, डीएम ने द‍िए न‍िर्देश

Moradabad coronavirus news जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कोविड-19 से माता-पिता दोनों की मृत्यु के कारण अनाथ बच्चों की पहचान कर आख्‍या प्रस्‍तुत करने के न‍िर्देश द‍िए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:23 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों की होगी पहचान, डीएम ने द‍िए न‍िर्देश
मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत बैठक हुई।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कोविड-19 से माता-पिता दोनों की मृत्यु के कारण अनाथ हुए बच्चों के चिह्नांकन कर आख्या तत्काल समस्त उपजिलाधिकारी एवं खंड विकास अधिकारियों को जिला प्रोबेशन कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने बैठक में बताया कि बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएस मर्तोलिया, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुपमा शांडिल्य, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष गुलजार अहमद आदि उपस्थित रहे। इसमें कई रणनीतियों पर चर्चा हुई। 

बच्‍चों की पढ़ाई जल्‍द हो शुरू : रामपुर में मान्यता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक समिति के बैनर तले विद्यालयों के प्रबंधकों ने विद्यालयों को खुलवाने की मांग की। इस संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रबंधक नगर के जनहित कमला ईडन गार्डन इंटर कालेज में एकत्र हुए। इस दौरान मान्यता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक समिति के ब्लाक अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने कहा कि लगभग दो वर्ष का समय बीत चुका है। बच्चों की पढ़ाई चौपट हो चुकी है। अब स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई सरकार को शुरू करा देनी चाहिए । महामंत्री राजीव कुमार भटनागर ने कहा कि दो वर्ष से छात्र-छात्राओं की फीस विद्यालयों को प्राप्त नहीं हो पाई है। ऎसी स्थिति में विद्यालय प्रबंधक एवं अध्यापक भूखमरी के कगार पर आ गए हैंं। सरकार किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की व्यवस्था कर रही है। उसी प्रकार सरकार विद्यालयों के लिए भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए। स्कूलों को आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ रहा है। छात्र-छात्राएं फीस देने के लिए तैयार नहीं हैं। सरकार को ही विद्यालयों की सहायता करनी चाहिए। इस संबंध में तहसील में जाकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर विनय कृष्ण शर्मा, राजेश सिंह चौहान, चंद्र मोहन सक्सेना , सिफत मियां, शावेज अहमद, राजीव भटनागर, ओमपाल मोर्य, ओमवीर यादव, मुहम्मद आजम, अनिल सक्सेना, राजीव सक्सेना, आशीष चौहान, मुफीद अहमद, फरीद अहमद समेत दर्जनों विद्यालयों के प्रबंधक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Today Horoscope : आज क‍िसी पर भरोसा न करें, स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान, जान‍िए कैसा रहेगा आपका द‍िन

MDA News : मुरादाबाद के काजीपुरा में कालोनी बसाने के लिए जमीन खरीदने का खाका तैयार, जल्‍द शुरू होगा काम

chat bot
आपका साथी