Moradabad Coronavirus News : टीम बनाकर क्षेत्र में भ्रमण करेंगी आशा कार्यकर्ता, डीएम ने द‍िए न‍िर्देश

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मूंढापांडे बिलारी व कुंदरकी का कोविड 19 वैक्सीनेशन के दृष्टिगत निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। आशाा कार्यकर्ताओं से भी सक्र‍ियता बरतने के ल‍िए कहा। लापरवाही न बरतने की ह‍िदायत दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:32 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : टीम बनाकर क्षेत्र में भ्रमण करेंगी आशा कार्यकर्ता, डीएम ने द‍िए न‍िर्देश
डीएम ने तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण।

मुरादाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मूंढापांडे, बिलारी व कुंदरकी का कोविड 19 वैक्सीनेशन के दृष्टिगत निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

निरीक्षण में जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को सभी आशाओं को ग्रामीण क्षेत्र में युद्ध स्तर पर उतारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांव में कोई भी बीमार नहीं पड़ना चाहिए। सभी की घर-घर जाकर जांच की जाए और उन्हें दवाई भी उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ग्रामीण की बीमारी के दौरान मौत होती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जिलाधिकारी ने सीएचसी प्रभारियों को आशाओं की टीम बनाकर अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी बिलारी को भी निर्देश दिए कि वह भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने सीएचसी पर ऑक्सीजन बेड की तैयारी एवं ऑक्सीजन की वायरिंग आदि की तैयारी करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि बेड और आक्सीजन वायरिंग की तैयारी सुनिश्चित करें साथ ही जनरेटर की व्यवस्था भी कराई जाये। इस जिलाधिकारी के साथ एसएसपी प्रभाकर चौधरी, उपजिलाधिकारी बिलारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी