Moradabad coronavirus news : ज‍िले में सत्यापन के बाद शुरू होगी अनाथ बच्चों की मदद, टीमों ने शुरू क‍िया काम

कोरोना से अनाथ होने वाले बच्चों की मदद सत्यापन के बाद शुरू होगी। इसके लिए टीमें घर-घर जाकर सत्यापन का काम कर रही हैं। मुरादाबाद में करीब 62 बच्चे मिले हैं। इनमें कुछ अनाथ हैं। कई बच्चे ऐसे भी हैं जिनके एकल अभिभावक हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:57 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:57 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : ज‍िले में सत्यापन के बाद शुरू होगी अनाथ बच्चों की मदद, टीमों ने शुरू क‍िया काम
सरकार इन बच्चों की मदद के लिए धनराशि जारी करेगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से अनाथ होने वाले बच्चों की मदद सत्यापन के बाद शुरू होगी। इसके लिए टीमें घर-घर जाकर सत्यापन का काम कर रही हैं। मुरादाबाद में करीब 62 बच्चे मिले हैं। इनमें कुछ अनाथ हैं। कई बच्चे ऐसे भी हैं, जिनके एकल अभिभावक हैं।

मुरादाबाद में कोतवाली के सामने की दो बेटियों के माता-पिता अनाथ हो गए हैं। इसके अलावा और भी तमाम बच्चे ऐसे हैं। जिनकी सरकार मदद करने जा रही है। जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मुरादाबाद में कोरोना से प्रभावित होने वाले 62 बच्चों को चिन्हित किया गया है। इनमें से सिर्फ चार अनाथ हैं। सात एकल हैं। चिहिन्त होने वाले सभी बच्चों का सत्यापन कराया जा रहा है। इस दौरान बच्चों के फार्म भी भरवाए जाएंगे। बच्चों के अभिभावकों से भी कागजी कार्रवाई पूरी करानी है। सत्यापन के बाद फार्म भरकर निदेशालय को भेज दिए जाएंगे। अभी किसी को मदद की धनराशि नहीं मिली है। वहीं से सरकार इन बच्चों की मदद के लिए धनराशि जारी करेगी।

दमकल व‍िभाग के कर्मचारी कर रहे सैन‍िटाइजेशन : सम्‍भल के चन्‍दौसी में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम शहर व गांव में सैनिटाइज करने में जुटी हुई है। फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने गाड़ी से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के धार्मिक स्थलों दुकानाें, बाजारों में बंद दुकानों, पेट्रोल पंप आदि को सैनिटाइज किया। शहर में कोरोना संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए पुलिस प्रशासन के साथ स्वास्थ्य व नगर पालिका अधिकारी व कर्मचारी दिन रात जुटे हुए हैं। पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ लोगाें को कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। नगर पालिका की टीम शहर में साफ सफाई के साथ सैनिटाइज भी कर रही है। वहीं कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाव के लिए फायर बिग्रेड विभाग ने भी शहर के साथ आस पास के गांव में सैनिटाइज का बीड़ा उठा रखा है और दो माह से लगातार सैनिटाइज कर रही है। रविवार को फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने रोडवेज, धार्मिक स्थल, निजी अस्पताल सहित बाहरी क्षेत्र में मैन रोड पर बंद दुकानों, पेट्रोल पंप को सैनिटाइज किया। 

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन

Moradabad weather : आज भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्‍की बारिश, गर्मी से म‍िलेगी राहत

chat bot
आपका साथी