Moradabad coronavirus news : जिले में मिले 15 कोरोना संक्रमित, 18 ने दी कोरोना को मात

Moradabad coronavirus news मुरादाबाद में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। हालांकि पहले की तुलना में अब मरीजों की संख्या कम हो गई है और रिकवरी रेट भी बढ़ चुका है। सर्दी में कोरोना संक्रमण का खतरा देखते हुए स्वास्थ्य महकमे ने भी सतर्कता बढ़ा दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:34 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:34 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : जिले में मिले 15 कोरोना संक्रमित, 18 ने दी कोरोना को मात
सर्दी में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद जिले में अभी संक्रमित मरीजों की संख्या कम है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

सोमवार को जिले में 15 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब संक्रमिताें की संख्या 10851 पहुंच गई है। कोरोना के 170 सक्रिय मरीज हैं। इन सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि अब तक जिले में 10,519 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 271243 लाेगों के नमूने लिए जा चुके हैं। लोगों से अपील है कि वे शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं। वहीं दूसरी ओर रामपुर में कोरोना की चेन टूट गई। सोमवार को एक भी मरीज नहीं मिला। जिले में कोरोना के मरीज मिलने का सिलसिला अप्रैल माह से चल रहा है। जून के बाद से शायद ही कोई ऐसा दिन रहा होगा, जब कोरोना के मामले नहीं मिले। पिछले कुछ समय से नए केस मिलने कम जरूर हो गए, लेकिन रोजाना मरीज मिल रहे थे। सोमवार को 1500 से अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं आया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि 20 नवंबर को 753 सैंपल लैब में जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 646 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकी सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।एक दिन पहले करीब 900 लोगों के एंटीजन टेस्ट कराए गए थे। इनमें भी किसी की जांच रिपोर्ट पाजिटिव नहीं मिली। यह अच्छे संकेत हैं। लेकिन, अभी खतरा टला नहीं है। दिल्ली आदि दूसरे शहरों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी रखने की जरूरत है। कोविड नियमों के पालन में ढिलाई न करें।

chat bot
आपका साथी