Moradabad Coronavirus News : एक ही परिवार के आठ सदस्यों सहित जिले में म‍िले 130 कोरोना संक्रमित

Moradabad Coronavirus News मुरादाबाद में लगातार कोरोना संक्रम‍ितों की संख्‍या बढ़ रही है। अब 130 लोगों के कोरोना संक्रम‍ित म‍िलने पर ज‍िला प्रशासन की भी परेशानी बढ़ गई है। ज‍िलाधिकारी ने देर रात में अधिकार‍ियों के साथ मीटिंग की।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:10 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : एक ही परिवार के आठ सदस्यों सहित जिले में म‍िले 130 कोरोना संक्रमित
रोकथाम के प्रभावी कदम उठाए जाने के लिए मंथन किया।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। गुरुवार को 130 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी ने संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद देर रात अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना की रोकथाम के प्रभावी कदम उठाए जाने के लिए मंथन किया।

नोएडा लैब ने पांच अप्रैल से सात अप्रैल तक की जांच रिपोर्ट एक साथ भेजी है। इसके साथ ही जिला अस्पताल की लैब जांच रिपोर्ट भी लगातार आ रही है। गुरुवार को 27 सौ नमूने की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली। इसमें 130 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 16 सौ एंटीजन से नमूने की जांच रिपोर्ट में 14 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें टीएमयू कैंप में रहने वाले परिवार और इलाज कराने पहुंचे रोगियों की संख्या काफी अधिक है। इसी तरह से जिला अस्पताल व सीएचसी में भर्ती होने आने वाले रोगी भी शामिल हैं। पुराने शहर के हाथी वाला मंदिर, कंजरी सराय, मंडी चौक, कटघर में संक्रमित रोगियों की संख्या सबसे अधिक है। जांच में एक परिवार के आठ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि गुरुवार रात दस बजे के 130 कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं। बीमार रोगियों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिससे कोई लक्षण नहीं है, उससे होम क्वारंटाइन किया है। जिले में कुल 454 कोरोना संक्रमित है। जिले में 4,036 लोगों का नमूना लिया गया है। जिसमें 2,443 नमूने को जांच के लिए भेजे गए हैं। 1593 एंटीजन की जांच की गई। 

जिले में लगाए गए पांच हजार से अधिक टीके

जिले में पांच से अधिक लोगों को टीके लगाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल, सभी सीएचसी, पीएचसी में 55 टीम टीका लगाने के लिए तैनात किए गए हैं। टीम ने प्रथम डोज 4,882 व सेकेंड डोज 132 को लगाए गए। 

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे कर्मचारी बन रहे कंप्‍यूटर और मोबाइल मैन, ई-आफिस सिस्टम से म‍िल रही राहत

रामपुर के ​​​​​मैंथा निर्यातक से 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी, आरोपित को गुजरात से पकड़ लाई पुलिस

न‍िकाह से पहले बोला युवक, बरात‍ियों के ल‍िए बनवाने होंगे 20 तरह के पकवान, युवती ने होने वाले लालची पत‍ि को स‍िखाया सबक

दुश्‍मनों से खुद को बचाने के ल‍िए जीजा के करीब आ गई साली, जीजा ने मंदिर में भर दी मांग, पोल खुलने पर वादे से मुकर गया युवक

युवक मौसी से कर बैठा प्रेम, घर छोड़ दोनों हो गए फरार, दबाव पड़ा तो जहर खाकर पहुंचे घर, अस्‍पताल में भर्ती

chat bot
आपका साथी