टीएमयू में कार्य कर रहा था कर्मचारी, खाते से ठगों ने उड़ा द‍िए रुपये, बैंक पहुंचकर बंद कराया खाता

साइबर ठग आए द‍िन लोगों को अपना श‍िकार बना रहे हैं वे लोगों को झांसे में लेकर खाते से रुपये उड़ा रहे हैं। मुरादाबाद ज‍िले के पाकबड़ा में टीएमयू कर्मचारी के खाते से साइबर ठगों ने दो बार में रुपये उड़ा द‍िए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:35 AM (IST)
टीएमयू में कार्य कर रहा था कर्मचारी, खाते से ठगों ने उड़ा द‍िए रुपये, बैंक पहुंचकर बंद कराया खाता
साइबर ठगों ने टीएमयू कर्मचारी के खाते में लगाई सेंध

मुरादाबाद, जेएनएन। Cyber fraud with TMU employee। साइबर ठग आए द‍िन लोगों को अपना श‍िकार बना रहे हैं, वे लोगों को झांसे में लेकर खाते से रुपये उड़ा रहे हैं। ऐसे में व‍िशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। क‍िसी को भी बैंक खाता, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड आद‍ि की जानकारी न दें। ज‍िले में टीएमयू में कार्यरत कर्मचारी के खाते में साइबर ठगों ने सेंध लगाते हुए रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने के बाद कर्मचारी परेशान हो गया। कर्मचारी ने तत्काल बैंक मैनेजर से इस मामले की शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद कर्मचारी के खाते को बंद करने के साथ ही पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

पाकबड़ा के टीएमयू में कार्यरत नरेंद्र कुमार का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। नरेंद्र कुमार के खाते में 10 हजार नौ सौ रुपये जमा थे। मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे उनके मोबाइल पर 10 हजार रुपये कटने के मैसेज आया। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज देखकर वह परेशान हो गए। इसके कुछ ही देर बाद नौ सौ रुपये कटने का और दूसरा मैसेज आ गया। दो मैसेज आने के बाद वह तत्काल ड्यूटी छोड़कर बैंक की शाखा में पहुंचकर मामले की जानकारी दी। मैनेजर ने खाते की जांच करने के बाद बताया कि रितिक नाम के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए है। साइबर ठगी होने की जानकारी के बाद खाते को बंद कर दिया गया, वहीं पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामले की साइबर ठगी की सूचना दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी