पहले धर्म परिवर्तन, फिर दुष्कर्म, बेट‍ियों पर भी स‍ितम, थाने के सामने धरने पर बैठी पीडि़ता

एक युवती का पहले धर्म परिवर्तन कराया गया फिर तीन साल से अलग-अलग ठिकानों पर बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। तीन बेट‍ियों को जन्‍म देने पर उसका उत्‍पीड़न और बढ़ गया। इससे आहत युवती थाने में श‍िकायत करने के ल‍िए पहुंच गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 05:31 PM (IST)
पहले धर्म परिवर्तन, फिर दुष्कर्म, बेट‍ियों पर भी स‍ितम, थाने के सामने धरने पर बैठी पीडि़ता
पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। एक युवती का पहले धर्म परिवर्तन कराया गया, फिर तीन साल से अलग-अलग ठिकानों पर बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। अब एक के बाद एक तीन बेटियों के जन्म देने पर पति और ससुराल के लोग सितम ढाने लगे। युवती को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता थाने के बाहर धरने पर बैठ गई। इसके बाद थाने में पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

मंगलवार को तीन मासूम बेटियों के साथ अमरोहा ज‍िले के गजरौला थाने पहुंची बनारस क्षेत्र की रहने वाली युवती का आरोप है कि वर्ष 2014 में गजरौला क्षेत्र न‍िवासी युवक के द्वारा उसके फोन पर कॉल की गई थी। इसके बाद से दोनों के बीच बातें होने लगीं। आरोप है कि युवक ने खुद को हिंदू बताया था। इसके बाद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। आरोप है कि युवक, युवती को बनारस से अपने साथ ले आया और तीन साल तक अलग-अलग ठिकानों पर रखकर दुष्कर्म किया। इसके बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। बात यहां पर ही नहीं रुकी। युवती द्वारा लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर पति के ससुराल के लोग मह‍िला पर सितम ढाने लगे। सोमवार की रात पति ने युवती को पीटा। इसके बाद पीड़िता मंगलवार को अपने तीनों बेटियों के साथ थाने के सामने पहुंच गई और इंसाफ की मांग को लेकर धरने पर बैठ गई। कुछ देर बाद थाने पहुंची और मामले की तहरीर दे दी। हरकत में आई पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू करते हुए पति को ह‍िरासत में ले ल‍िया। फिलहाल दोनों को सामने बैठा कर बातचीत की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा बे बताया कि मामला संज्ञान में आया है। फिलहाल जांच की जा रही है। सत्यता मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी