Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में 3500 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा कोरोना से बचाव का टीका, सौंपी गई ज‍िम्‍मेदारी

सरकारी और निजी अस्पतालों में सत्रों की भेजी गई जानकारी। अस्पतालों के नोडल अधिकारियों से मांगी गई लाभार्थियों की सूची। डिपार्टमेंट सौ फीसद टीकाकरण कराएंगे अस्पतालों के हेड लिस्ट के मुताबिक सौ फीसद टीकाकरण कराया जाएगा। नोडल अधिकारी और अस्पताल हेड को जिम्मेदारी दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:10 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में 3500 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा कोरोना से बचाव का टीका, सौंपी गई ज‍िम्‍मेदारी
छ सेंटरों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पाया था।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। लांचिंग टीके में 479 लाभार्थियों के बाद अब 22 जनवरी को 3500 को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए अस्पताल संचालकों को पत्र भेजने के साथ ही कर्मचारियों की सूची भी मंगवा ली गई है। इसके साथ ही व्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दे दिए गए हैं। कक्ष में क्या व्यवस्थाएं होंगी उनकी भी जानकारी मांगी गई है। जिससे टीकाकरण वाले दिन अव्यवस्था न हो।

लांचिंग टीकाकरण में कर्मचारियों की वजह से कुछ सेंटरों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पाया था। इसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। 22 जनवरी के टीकाकरण के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अस्पतालों को निर्देश दे द‍िए गए हैं। एक दिन पहले ही तमाम व्यवस्थाओं को चेक किया जाएगा। 33 सेशन में 3500 कर्मचारियों को टीका 22 जनवरी को लगाया जाएगा। इसके लिए जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, ब्राइट स्टार अस्पताल, कोठीवाल डेंटल कालेज, टाउन हाल, सिद्ध अस्पताल, टीएमयू, ठाकुरद्वारा, विवेकानंद अस्पताल, बिलारी, कॉसमॉस, कांठ, कुंदरकी, डिलारी, मूंढापांडे, भोजपुर, ताजपुर से व्यवस्थाओं की सूची मांगी गई है।

बनाए गए नोडल अधिकारी

अस्पतालों में 22 जनवरी के टीकाकरण के लिए नोडल अधिकारियों को नामित कर दिया गया है। इसमें नोडल को जिम्मेदारी दे दी गई है। 17 अस्पतालों के नोडल अधिकारियों को नामित कर दिया गया है। हर बात की जिम्मेदारी नोडल की होगी।

20 हजार प्रतिरक्षण कार्ड छपवाए

कोरोना टीकाकरण के दिन लाभार्थी को कार्ड दिया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण कार्यालय ने 20 हजार प्रतिरक्षण कार्ड छपवाए हैं। जिले में 18 हजार 866 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए व्यवस्थाएं बना दी गई हैं। इसके अलावा टीकाकरण केंद्रों पर लगाने के लिए फ्लैक्सी भी लगाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी