Wedding in the Police station : छजलैट थाने से उठी युवती की डोली, ज‍िद के आगे झुका पर‍िवार, पुलिस कर्मियों ने द‍िया आशीर्वाद

Wedding in the Police station एक-दूजे के साथ शादी की ज‍िद पर अड़े दो प्रेम‍ियों को थाने में मंज‍िल म‍िल गई। युवती के स्‍वजन शादी के ख‍िलाफ थे लेक‍िन पुलिस और ग्रामीणों के समझाने पर वे मान गए। इसके बाद थाने में ही दोनों की शादी करा दी गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:30 AM (IST)
Wedding in the Police station : छजलैट थाने से उठी युवती की डोली, ज‍िद के आगे झुका पर‍िवार, पुलिस कर्मियों ने द‍िया आशीर्वाद
थाने से निकली प्रेमी युगल के अरमानों की डोली।

मुरादाबाद, जेएनएन। Wedding in the Police station। लंबे समय से चल रहे प्रेम प्रसंग के मामले का जिस रूप में पटाक्षेप छजलैट पुलिस ने किया, उसने सभी का दिल जीत लिया। पुलिस के प्रयास से प्रेमी युगल ही नहीं बल्कि उनके स्वजन भी रिश्तों की डोर में बंधने को तैयार हो गए। हंसी खुशी के माहौल में छजलैट पुलिस ने अरमानों की डोली थाने से विदा की।

कांठ थाना क्षेत्र के भैंसली जमालपुर उर्फ गदापुर गांव के रहने वाले सुभाष के मामा का घर छजलैट के बगिया सागर गांव में है। इस वजह से सुभाष का अक्सर वहां आना-जाना लगा रहता था। इस बीच सुभाष व प्रीति प्यार की डोर में बंध गए। दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कने लगे। तीन साल से पर्दे के पीछे लगातार परवान चढ़ते रिश्ते की भनक प्रेमी युगल के स्‍वजनों को लग गई। सुभाष के स्वजन रिश्ता करने के ल‍िए तैयार हो गए। जबकि प्रीति के पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। उन्होंने शादी से इन्‍कार कर द‍िया। इस बीच युवती अपने प्रेमी संग ही विवाह करने की जिद पर अड़ी रही। मां ने भी बेटी के प्रयासों को संबल दिया। मां के साथ देने की वजह से युवती का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया। मंगलवार को वह अपनी मां व गांव के गणमान्य के साथ छजलैट थाने पहुंच गई। वहां पत्र देकर युवती ने प्रेमी संग विवाह की इच्छा जताई। युवती की इच्छाशक्ति व ग्रामीणों की सहमति ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर द‍िया। पुलिस ने सुभाष के स्वजनों से संपर्क किया। कुछ ही देर में वह भी थाने आ गए। प्रेमी युगल के स्‍वजन व दो गावों के ग्रामीणों की मौजूदगी में पुलिस ने मध्यथता की। बातचीत में रिश्तों पर सहमति बनी। अंत में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को फूलों का हार पहनाया। इसके बाद दोनों को थाने से ही व‍िदा कर द‍िया गया। थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आपसी सहमति के आधार पर विवाह की औपचारिकता थाने में पूरी कराई गई।

chat bot
आपका साथी