मुरादाबाद में रोजगार सेवक और ग्राम सचिव का लेनदेन का वीडियो वायरल, ग्राम सचिव पर कार्रवाई तय

Moradabad Bribery Case बिलारी विकासखंड के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी संजीव चौधरी के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। परियोजना अधिकारी डीआरडीए सतीश कुमार मिश्रा ने सोमवार को उसे बयान दर्ज करने के लिए बुला लिया। ग्राम सचिव पर अब कार्रवाई तय मानी जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:05 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:05 PM (IST)
मुरादाबाद में रोजगार सेवक और ग्राम सचिव का लेनदेन का वीडियो वायरल, ग्राम सचिव पर कार्रवाई तय
बिलारी के सचिव का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने का मामला

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Bribery Case : बिलारी विकासखंड के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी संजीव चौधरी के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। परियोजना अधिकारी डीआरडीए सतीश कुमार मिश्रा ने सोमवार को उसे बयान दर्ज करने के लिए बुला लिया। ग्राम सचिव पर अब कार्रवाई तय मानी जा रही है।बिलारी विकास खंड की ग्राम पंचायत सरथल के रोजगार सेवक सुमित कुमार राघव और ग्राम विकास अधिकारी (ग्राम सचिव) संजीव चौधरी के बीच लेन-देन का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

रोजगार सेवक ने सचिव पर मानसिक रूप से परेशान करने और भुगतान पत्रावली पर हस्ताक्षर करने के एवज में साढ़े तीन हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत भी की थी। वीडियो में रोजगार सेवक सुमित कुमार राघव विकास खंड कार्यालय में ग्राम सचिव संजीव चौधरी को अपनी पैंट की पीछे की जेब से कुछ निकाल कर देता दिखाई दे रहा है। जिसे संजीव अपनी शर्ट की आगे जेब में रखते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में दोनों गर्म कपड़े पहने हैं। इसलिए यह करीब एक साल पुरानी बताई जा रही है। रोजगार सेवक का आरोप है कि ग्राम सचिव ने पौधरोपण कार्य व प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों की मजदूरी की पत्रावली पर हस्ताक्षर करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी और मांग पूरी हुए बगैर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। उसने मजबूर होकर 3500 रुपये ग्राम सचिव को दिए। इस मामले की जांच कर रहे पीडी का कहना है कि इन्हीं सब आरोपों की जांच हो रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

खूबसूरत गेट बनना शुरू, शौचालय भी होंगे अच्छे : मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने विकास भवन की व्यवस्थाएं चाक चौबंद बनाने के लिए पहल की है। इसके लिए करीब 12 लाख रुपये की लागत से विकास भवन का भव्य गेट बनना शुरू हो गया है। यहां से भी शौचालयों को भी चाक चौबंद कराया जाएगा। इसके लिए काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। पहले चरण में गेट बनाए जाने का काम शुरू होना है। इसके बाद शौचालयों का काम होगा।

सीडीओ ने बताया कि शासन से साढ़े चार लाख रुपये की धनराशि शौचालयों के लिए मिली थी। इससे विकास भवन के सभी शौचालयों की मरम्मत का काम कराया जा रहा है। विकास भवन का गेट और बाउंड्री बनाने पर करीब साढ़े चौदह लाख रुपये खर्च होंगे। इसके लिए भी धनराशि जारी कर दी है। गेट बनाए जाने का काम शुरू हो गया है। बाकी काम इसके बाद होंगें।

chat bot
आपका साथी