मुरादाबाद के एसोसिएट प्रोफेसर ने अपर मुख्य सचिव को ट्वीट, बाेले- काेराेना में बंद के बाद भी पब्लिक स्कल ले रहे आनलााइन क्लास, दे रहे तनाव

कोरोना की दूसरी लहर के हालातों से अभिभावक जूझ रहे हैं लेकिन कई पब्लिक स्कूल सरकार की ओर से आनलाइन संचालन बंद रखने के आदेश के बावजूद भी कक्षाएं चला रहे हैं हिन्दू कालेज में सैन्य विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर ने अपर मुख्य सचिव उप्र सरकार को ट्वीट किया हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST)
मुरादाबाद के एसोसिएट प्रोफेसर ने अपर मुख्य सचिव को ट्वीट, बाेले- काेराेना में बंद के बाद भी पब्लिक स्कल ले रहे आनलााइन क्लास, दे रहे तनाव
मुरादाबाद के एसोसिएट प्रोफेसर ने अपर मुख्य सचिव को ट्वीट

मुरादाबाद, जेएनएन।  कोरोना की दूसरी लहर के हालातों से अभिभावक जूझ रहे हैं लेकिन, कई पब्लिक स्कूल सरकार की ओर से आनलाइन संचालन बंद रखने के आदेश के बावजूद भी कक्षाएं चला रहे हैं हिन्दू कालेज में सैन्य विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.आनन्द सिंह ने अपर मुख्य सचिव उप्र सरकार को ट्वीट करके कहा है कि इन दिनों पूरी तक आनलाइन पढ़ाई बंद करने के बावजूद भी कुछ पब्लिक स्कूल तीन से चार घंटे आनलाइन कक्षाएं चला रहे हैं।

यहां पर अभिभावकों की मनोदशा को समझना जरूरी है अभिभावक ही नहीं शिक्षक भी कोरोना के बिगड़ते हालातों के कारण मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। किसी ने परिवार सदस्य खोया है तो कोरोना से संक्रमित है। ऐसे में बच्चों को आनलाइन पढ़ाई पर अभिभावक कैसे ध्यान दे सकते हैं।

बच्चों के पास बैठने से वह भी संक्रमित हो सकते हैं। लेकिन, पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर लगाम नहीं लग रही है। कोरोना के डर के बीच कक्षाओं के संचालन से बच्चे भी अवसाद का शिकार हो रहे हैं। मानसिक तनाव के कारण उनमें एन्जाइटी विकसित हो रही है। आनन्द सिंह ने शासनादेश का पालन कराते हुए आनलाइन कक्षाएं बंद कराने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी