पंचायत चुनाव में यूपी के इस जिले में कोरोना से 10 शिक्षकों समेत 15 कर्मचारी गवां चुके जान, शिक्षक संघ ने रखी ये मांग

मुरादाबाद मंडल के रामपुर मेंं पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते जनपद में 10 शिक्षकों समेत 15 कार्मिक जान गंवा चुके हैं। प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने बीएसए को ज्ञापन भेजकर शिक्षकों एवं कार्मिकों के स्वजनों को मुआवजा व नाैकरी देने की मांग की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:10 PM (IST)
पंचायत चुनाव में यूपी के इस जिले में कोरोना से 10 शिक्षकों समेत 15 कर्मचारी गवां चुके जान, शिक्षक संघ ने रखी ये मांग
पंचायत चुनाव में यूपी के इस जिले में कोरोना से 10 शिक्षकों समेत 15 कर्मचारी गवां चुके जान

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद मंडल के रामपुर मेंं पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते जनपद में 10 शिक्षकों समेत 15 कार्मिक जान गंवा चुके हैं। प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को ज्ञापन भेजकर सभी शिक्षकों एवं कार्मिकों के स्वजनों को पचास लाख रुपये का मुआवजा देने के साथ ही एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

कोरोना का कहर यूं तो जनपद में अब तक सैकड़ों लोगों की जिंदगियां लील चुका है। लेकिन, कई कर्मचारी ऐसे हैं जो पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गए। चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद उन्हें तेज फीवर हुआ। जिसके बाद सांस लेने में दिक्कत होने लगी। अस्पताल में भर्ती कराने पर सभी में ऑक्सीजन का लेवल कम हो गया। जिसके चलते शिक्षकों के साथ ही अन्य कर्मचारियों को जान गंवानी पड़ी।

कोरोना से जान गंवाने वालों में सैदनगर ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक अबरार शावेज खां, मिलक ब्लॉक के जसमोली विद्यालय की शिक्षिका मनीषा सक्सेना, बिलासपुर के पैगंबरपुर डंडिया स्कूल के शिक्षक राममूर्ति सिंह, शाहबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मनुनागर की शिक्षिका रेखा रानी, चमरोआ ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय इंड्रा के शिक्षक सादाब खां, स्वार ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय नवाबनगर के शिक्षक नरेंद्र कुमार है।

इसी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय धूलियागंज के शिक्षक रविंद्र कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूसा की मडैयान के प्रधानाध्यापक एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष गिरीश कुमार सक्सेना, प्राथमिक विद्यालय चंदूपुरा के शिक्षक दिनेश कुमार, मिलक के ज्योहरा स्कूल की शिक्षा मित्र भूपेंद्र कुमारी, प्राथमिक विद्यालय सैंडोली के शिक्षक अनिल कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जसमोली में तैनात अनुचर जयपाल, प्राथमिक विद्यालय नब्बानगला के शिक्षा मित्र रामवीर सिंह, बीएसए कार्यालय में तैनात अनुचर विनोद कुमार व रामू आदि हैं।

जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. राजवीर सिंह, मंत्री अंजुम स्नेही, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल, जिलामंत्री आनंद प्रकाश गुप्ता, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रेम सिंह चौहान व मंत्री चरन सिंह ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी को ज्ञापन भेजकर मृतक आश्रितों को पचास लाख रुपये के मुआवजे के साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की है। संघ का कहना है कि मामले से शासन को भी अवगत कराया गया है।

chat bot
आपका साथी