Weather : मुरादाबाद मंडल में मानसून ने दी दस्‍तक, सुबह से हो रही झमाझम बारिश, कल भी बरसेंगे बदरा

Moradabad weather मुरादाबाद मंडल के रामपुर अमरोहा सम्‍भल और मुरादाबाद में मानसून ने दस्‍तक दे दी है। कल से ही बारिश हो रही है। शन‍िवार को भी कई ज‍िलों में झमाझम बारिश हुई। कल भी बारिश का स‍िलस‍िला जारी रह सकता है।

Narendra KumarSat, 19 Jun 2021 12:16 PM (IST)
सम्‍भल में बारिश के बाद सड़कें तालाब बन गईं हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद मंडल में मौसम व‍िभाग ने आज और कल बारिश का अलर्ट जारी क‍िया है। मुरादाबाद में शुक्रवार से ही बारिश हो रही है। शन‍िवार की सुबह तो और तेज बारिश होने लगी है। लोगों को गर्मी से राहत तो म‍िली लेकिन सर्दी का अहसास होना शुरू हो गया। वहीं दूसरी ओर बारिश से शहर के कई इलाकों में  जलभराव हो गया है। इससे लोगों को परेशान‍ियों का सामना करना पड़ा। मौसम व‍िभाग के अनुसार कल भी बारिश जारी रह सकती है। 

रामपुर, अमरोहा, सम्‍भल और मुरादाबाद में झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया है। सम्‍भल के चन्‍दौसी में बारिश से सड़कें तालाब बन गईं हैं। अन्‍य ज‍िलों में भी ऐसे ही हालात हैं। मुरादाबाद के बिलारी में सवेरे से ही लगातार वर्षा हो रही है जिस कारण लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं, बाजार में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस कारण दुकानें बंद हैंं।पैंठ रोड समेत कई मुख्य सड़कों पर पानी भर गया है।

गर्मी से म‍िली राहत : रुक-रुक कर हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन, रामपुर के ब‍िलासपुर में कई मुहल्लों में कीचड़ होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। मुहल्ला साहूकारा, शीरी मियां, कायस्थान, भट्टी टोला, पंजाबी कॉलोनी, सिंह कॉलोनी, आनंदनगर आदि मोहल्लों में जलभराव की समस्या उत्पन्न होनें से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं निचले मुहल्लों में नालियों की नियमित रूप से सफाई न होने के कारण जलभराव की समस्या ने पालिका की पोल खोल दी। बारिश से धान, गन्ना आदि की फसलों को लाभ हुआ है। प्रभारी ईओ प्रदीप शर्मा ने बताया की बारिश में जल निकासी की समस्या से निपटने के लिए पहले से ही सारी तैयारियां की गईं हैं। लेकिन, नालियों व नालों के आसपास पड़ी पॉलिथीन की वजह से नाली चौक हो गईं। जिन मुहल्लों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही है। कर्मचारियों को भेजकर नाली तथा नालों की सफाई कराई जा रही है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Fraud in UP Police : आठ हजार रुपये प्रतिमाह देकर साले को बनाया था फर्जी पुलिस कर्मी, सेल्यूट और सलामी का दिया था प्रशिक्षण

Fraud in UP Police : एक तस्‍वीर ने खोल दी जीजा और साले के फर्जीवाड़े की पोल, सात सौ स‍िपाह‍ियों का चेक क‍िया जा रहा डाटा

Fraud in UP Police : फर्जी पुलिस कर्मी सुनील है इंटर पास, पकड़े जाने पर आरोप‍ित स‍िपाही ने कहा-मैं ड‍िप्रेशन में हूं

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.