MJRU Admission : सीटें रहीं रिक्त तो कॉलेज दोबारा खोल सकेंगे रजिस्ट्रेशन, आज से कराएं पंजीकरण

MJRU Admission महाविद्यालयों के आवेदन पर विवि प्रशासन ने लिया फैसला। हिंदू कॉलेज में बीएससी गणित के लिए दोबारा शुरू हुए रजिस्ट्रेशन।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 09:13 AM (IST)
MJRU Admission : सीटें रहीं रिक्त तो कॉलेज दोबारा खोल सकेंगे रजिस्ट्रेशन, आज से कराएं पंजीकरण
MJRU Admission : सीटें रहीं रिक्त तो कॉलेज दोबारा खोल सकेंगे रजिस्ट्रेशन, आज से कराएं पंजीकरण

मुरादाबाद, जेएनएन। महाविद्यालयों में अगर किसी विषय के लिए कम आवेदन आए और सीटें रिक्त रह जाती हैं तो दोबारा रजिस्ट्रेशन खोले जा सकते हैं। इसको लेकर शनिवार को महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिए हैं। आदेश के तहत दूसरे चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रविवार से शुरू होंगे और प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर होगी।

दरअसल, कोरोना काल में विद्यालयों में प्रवेश में कम रुचि दिखाई। नतीजतन कई महाविद्यालयों में सीट के बराबर आवेदन ही नहीं आए और कई सीटें रिक्त रह गयी, जिसके बाद महाविद्यालयों की ओर से विवि प्रशासन से दोबारा रजिस्ट्रेशन खोलने की अनुमति मांगी गई थी। हिंदू कॉलेज के प्रवेश प्रभारी जेके पाठक ने बताया कि विवि प्रशासन ने 13 से 22 सिंतबर तक रिक्त सीटों के लिए रजिस्टे्शन दोबारा खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत जिन छात्रों ने अभी तक कहीं भी पंजीकरण नहीं कराया है या फिर उनके पंजीकरण किसी कारण से निरस्त हो चुके हैं, वे दूसरे चरण में आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा विवि प्रशासन ने मेरिट के आधार पर प्रवेश लेने की तिथि भी बढ़ा दी है। अब छात्र 15 सितंबर तक प्रवेश ले सकेंगे, पहले यह तिथि 12 सितंबर थी।

हिंदू कॉलेज में बीएससी गणित के लिए दोबारा पंजीकरण

जेके पाठक ने बताया कि हिंदू कॉलेज में बीएससी गणित के लिए दोबारा ऑनलाइन पंजीकरण 13 सितंबर से खोल दिए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 22 सितंबर तक पंजीकरण करा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने प्रवेश ले लिया है वे जल्द से जल्द फीस जमा करके रसीद, यूनिवर्सिटी फार्म व कॉलेज फार्म की फोटो कॉपी संबंधित खिड़की पर जमा करें।

chat bot
आपका साथी