Mission Shakti campaign : मुरादाबाद में महिलाओं को क‍िया जागरूक, कहा-परेशानी आने पर डिजिटल का सहारा लें

मिशन नारी शक्ति अभियान के तहत परिवहन विभाग की टीम ने जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ मिलकर डिजिटल माध्यम से महिलाओं और युवतियों को जागरूक किया। बताया गया क‍ि समस्‍या आने पर मह‍िलाएं क‍िस तरह मदद ले सकती हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 01:10 PM (IST)
Mission Shakti campaign : मुरादाबाद में महिलाओं को क‍िया जागरूक, कहा-परेशानी आने पर डिजिटल का सहारा लें
मिशन नारी शक्ति अभियान के तहत क‍िया गया जागरूक।

मुरादाबाद, जेएनएन। मिशन नारी शक्ति अभियान के तहत परिवहन विभाग की टीम ने जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ मिलकर डिजिटल माध्यम से महिलाओं और युवतियों को जागरूक किया।

उन्हें बताया कि समस्या आने पर किस प्रकार डिजिटल तरीके से सहयोग लिया जा सकता है। इस अवसर पर अधिकारियों ने कहा कि महिलाओं को अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं जागरूक होना पड़ेगा। इसलिए इंटरनेट मीडिया पर व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जा जा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने कई प्रकार के प्रबंध किए हैंं। महिलाओं को किसी प्रकार की समस्या आते ही 112, 1090 व 1098 डायल कर सूचित करना चाहिए। सूचना मिलते ही पूरा तंत्र सक्रिय होगी। पुलिस के साथ ही जिस अन्य विभाग से उन्हें मदद की जरूरत होगी, वे तत्काल पहुंचेंगे। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) छवि सिंह, एआरटीओ (प्रवर्तन) अंबुज कुमार, होरीलाल, पवन त्यागी, बालेंद्र कुमार, ज्योति सिंह, श्रद्धा, कपिल रस्तोगी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी