पारा पहुंच गया 40 के पार, आसमान से बरस रही आग Moradabad News

मई का महीना अपने अंतिम सप्ताह में है ऐसे में गर्मी का बढऩा लाजिमी है। पारा इस समय चालीस डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है और लोग गर्मी से बेहाल हैं।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 05:15 PM (IST)
पारा पहुंच गया 40 के पार, आसमान से बरस रही आग Moradabad News
पारा पहुंच गया 40 के पार, आसमान से बरस रही आग Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। जेठ के महीने की शुरुआत होते ही गर्मी की मार जारी है लगातार दूसरे दिन तेज धूप और उमस ने लोगों को कर दिया 12 एक बार फिर 40 डिग्री के पार पहुंचा और रात में भी तापमान 24 से 25 डिग्री के आसपास मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि लगातार एक हफ्ते तक सूरज और रहेगा

शनिवार को प्रचंड गर्मी के बाद रविवार को भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। सुबह से ही तेज धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। दोपहर होते-होते गर्मी का आलम यह था कि सड़कों पर सन्नाटा छा गया। एसी, कूलर, पंखे सब जवाब दे गए और लोगों के बैठे-बैठे पसीना निकलता रहा। जिला मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेट वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया।

जारी रहेगी सूरज की तपिश

जेठ का महीना शुरु हो चुका है। अब मई खत्म होते ही जून में सूरज की तपिश और भी ज्यादा बढ़ेगी। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि जून के शुरुआती दिनों में तापमान 45 डिग्री के आसपास हो सकता है। वही दिन में तेज धूप के कारण रात को भी उमस भरी गर्मी जारी रहेगी। रात का तापमान 25 से 26 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास अनुमानित है। 

chat bot
आपका साथी