छात्राओं का कम नहीं हो रहा मानसिक तनाव, आज डीएम से मिलेंगे अभिभावक

-श्री साईं कन्या इंटर कालेज की छात्राओं का फीस जमा न करने पर गैर हाजिर दिखाने का आरोप - शनिवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:22 PM (IST)
छात्राओं का कम नहीं हो रहा मानसिक तनाव, आज डीएम से मिलेंगे अभिभावक
छात्राओं का कम नहीं हो रहा मानसिक तनाव, आज डीएम से मिलेंगे अभिभावक

-श्री साईं कन्या इंटर कालेज की छात्राओं का फीस जमा न करने पर गैर हाजिर दिखाने का आरोप

- शनिवार को पांच घंटे तक स्कूल में चला था हंगामा, कई छात्राएं हुई थीं बेहोश, पहुंचे थे एसीएम

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : उप्र बोर्ड 12वीं में गैर हाजिर छात्राएं अभी मानसिक तनाव से उबर नहीं पाई हैं। मानसरोवर कालोनी स्थित श्री साईं कन्या इंटर की छात्राओं को 24 घंटे बाद भी कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है। पांच घंटे कालेज में चले हंगामे के बाद बीती रात एसीएम ने सोमवार को डीएम से मिलने के लिए बुलाया है। डीएम शैलेंद्र सिंह के सामने छात्राएं गैरहाजिर करने के पीछे का पूरा प्रकरण बताएंगी और दसवीं व 11वीं के अंकों के आधार पर खुद को उत्तीर्ण करने को लेकर ज्ञापन भी देंगी। छात्राएं घर में गुमसुम हैं। अभिभावक उनके भोजन से लेकर उनकी हर गतिविधि पर नजर रखे हैं।

परिणाम में गैर हाजिर होने पर करीब 150 से ज्यादा छात्राएं व अभिभावक स्कूल पहुंचे थे। इनमें मानसिक तनाव के कारण एक के बाद एक छात्राएं बेहोश होकर गिर रही थीं और एक छात्रा ने तो स्कूल की दूसरी मंजिल पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास भी किया था। यह प्रकरण अब जिला प्रशासन के संज्ञान में आ गया है। जिससे छात्रों को अभिभावक तसल्ली दे रहे हैं कि कोई न कोई समाधान जरूर निकलेगा। आरोप है कि फीस जमा न करने पर छात्रों को प्री बोर्ड में नहीं बैठने दिया था। कोरोना में बोर्ड परीक्षाएं न होने से 12वीं में प्री बोर्ड व अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षाओं व 10 व 11वीं के अंकों के आधार पर परिणाम घोषित किया गया तो उनके 10वीं व 11वीं के अंक क्यों नहीं भेजे और न फीस जमा पर प्री बोर्ड परीक्षा में प्रधानाचार्या ने बैठने दिया।

छात्राओं को चिता इस बात है कि कोई नीट तो कोई बीटेक और डिग्री कालेज में प्रवेश लेती। अब उनका करियर गैर हाजिर दिखाकर चौपट न हो जाए। डिग्री कालेज में प्रवेश प्रक्रिया के लिए पंजीयन सोमवार से शुरू होने जा रहे हैं। जिससे वह अंकतालिका में सुधार होने से पहले पंजीयन भी किस आधार पर कराएं। अभिभावक बबीता बताती हैं कि बेटी गुमसुम है। उसे समझा रहे हैं कि कोई न कोई समाधान निकलेगा। सोमवार को डीएम व डीआइओएस से मिलेंगे। अंकित कुमार कहते हैं कि सीएम को भी ज्ञापन भेजा जाएगा। छात्राओं के अभिभावकों ने तय किया है कि जब न्याय नहीं मिलेगा तो आंदोलन करेंगे।

chat bot
आपका साथी