Mega Exporters Conclave : सम्भल हैंडीक्राफ्ट के हड्डी व सींग के उत्पादों ने खींचा लोगों का ध्‍यान

Mega Exporters Conclave इटीआइ ने जहां अपने यहां के काेर्स की जानकारी दी वहीं बैंक भी अपने स्टाल के जरिए उद्यमियों को योजनाओं से अवगत कराया। इस प्रदर्शनी में विदेश व्यापार से जुड़े अफसर भी दिल्ली से शामिल हुए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:37 PM (IST)
Mega Exporters Conclave : सम्भल हैंडीक्राफ्ट के हड्डी व सींग के उत्पादों ने खींचा लोगों का ध्‍यान
आइटीआइ के अलावा बैंकों के भी लगेंगे स्टाल।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Mega Exporters Conclave : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आजादी की 75वीं वर्षगांठ सम्भल के हैंडीक्राफ्ट उत्पाद की प्रदर्शनी ने लोगों का मन मोह ल‍िया। मेगा एक्सपोर्टर्स कान्क्लेव में हड्डी व सींग से जुड़े उत्पाद के अलावा लकड़ी के बने सामान भी सबके आकर्षण का केंद्र रहे। प्रदर्शनी में विभिन्न निर्यातकों ने अपने स्टाल लगाए। आइटीआइ ने जहां अपने यहां के काेर्स की जानकारी दी वहीं बैंक भी अपने स्टाल के जरिए उद्यमियों को योजनाओं से अवगत कराया। इस प्रदर्शनी में विदेश व्यापार से जुड़े अफसर भी दिल्ली से शामिल हुए। 

शनिवार को शहर के बहजोई रोड पर एक पैलेस में यह आयोजन हुआ। इसमें हड्डी व सींग के सजावटी सामान के अलावा लकड़ी के बने उत्पाद के स्टाल सजाए गए। सम्भल के 100 से अधिक निर्यातकों ने इसमें अपने स्टाल लगाए। इसके अलावा अन्य आयोजन हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी, जबकि डीएम संजीव रंजन की गरिमामयी उपस्थिति रही। निर्यातक कमल कौशल ने बताया कि प्रदर्शनी को बेहतर ढंग से सजाया गया। स्टाल के जरिए सम्भल के काम का प्रदर्शन हुआ। यह कार्यक्रम 20 से 26 सितंबर तक चलने वाले वाणिज्य सप्ताह के तहत किया गया।

chat bot
आपका साथी