अब कोरोना संदिग्धों की जासूसी करेंगे शहर के मेडिकल स्टोर संचालक Moradabad News

कोरोना के लक्षण दिखने पर मेडिकल स्टोर संचालक फोन करके देंगे जानकारी। कोविड कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 18001805146 देनी होगी सूचना।

By Edited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 02:36 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:40 AM (IST)
अब कोरोना संदिग्धों की जासूसी करेंगे शहर के मेडिकल स्टोर संचालक Moradabad News
अब कोरोना संदिग्धों की जासूसी करेंगे शहर के मेडिकल स्टोर संचालक Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। कोरोना से संक्रमितों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। ऐसे में बहुत से लोग कोरोना के लक्षण छिपाने का प्रयास कर रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के लक्षण की पहचान के बाद भी कुछ लोग इसकी जानकारी देने की जगह मेडिकल स्टोर से खांसी,जुकाम और बुखार की दवा लेकर बीमारी को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने अब ऐसे लोगों की जानकारी लेने के लिए मेडिकल स्टोर संचालकों से मदद मांगी है। कोरोना संक्रमण से संबंधित लक्षणों को बताकर दवा लेने वालों की जानकारी संचालक टोल फ्री नंबर पर देंगे। बीमारी के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि दूसरे राज्यों से प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में हमें सूचनाएं मिल रही हैं कि कुछ संदिग्ध मेडिकल स्टोर से दवा लेकर बीमारी को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों की जानकारी करके उनका टेस्ट कराया जाएगा।  

टोल फ्री नंबर पर कोई भी दे सकता है जानकारी

जनपद में आए संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में कोई भी नागरिक कोविड कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 18001805146 सूचना दे सकता है। कोरोना संक्रमित लोगों का निश्शुल्क इलाज किया जाएगा। 

संक्रकितों को सामने आकर देनी चाहिए जानकारी

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों को स्वयं सामने आकर जानकारी देनी चाहिए। सरकार की ओर से निश्शुल्क इलाज हो रहा है। अगर समय पर संक्रमण की पहचान हो जाएगी तो इलाज भी संभव है।

chat bot
आपका साथी