top menutop menutop menu

हाईवे के साथ ही एमडीए की कॉलोनियां एलईडी लाइटों से जगमग होंगी

मुरादाबाद, जेएनएन। हाईवे के साथ ही कॉलोनियों को जगमगाने के लिए मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (एमडीए) ढाई करोड़ रुपये खर्च करेगा। इस धनराशि से तीन कॉलोनियों के साथ पाकबड़ा हाईवे पर सोलर एलईडी लाइटें लगाने का काम किया जाएगा।

बीते एक वर्ष से इन कॉलोनियों के साथ हाईवे पर सोलर लाइट लगाने के लिए एमडीए कार्ययोजना तैयार कर रहा था। लेकिन यह योजना अभी तक परवान नहीं चढ़ रही थी। बीते दिनों जिलाधिकारी एवं प्रभारी उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में विद्युत प्रभाग के इंजीनियरों के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने इंजीनियरों को फटकार लगाने के साथ ही तत्काल टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे। अब प्राधिकरण ने विद्युत उपकरण बनाने वाली कंपनियों से ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने के निर्देश दिए थे।

.......................

पांच हजार सोलर एलईडी लाइटें लगेंगी

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण काशीराम नगर,एकता विहार, पाकबड़ा के साथ ही पाकबड़ा हाईवे में पांच हजार सोलर एलईडी लगाने का काम करेगा। इस काम में एमडीए ढाई करोड़ रुपये का बजट खर्च करेगा।

...................

विद्युत बिल की होगी बचत

एमडीए मौजूदा समय में इन कॉलोनियों और हाईवे पर जलने वाली लाइटों के लिए लगभग 20 लाख रुपये का बिल विद्युत विभाग को देता है। एमडीए के अधिकारियों ने बताया कि सोलर एलईडी लाईटें लगने के साथ पचास फीसद बिल कम हो जाएगा। इस तरह लगभग दस लाख रुपये की एमडीए की बचत होगी।

....................

वर्जन-

तीन कॉलोनियों के साथ ही पाकबड़ा हाईवे पर सोलर एलईडी लाइटें लगाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। लगभग ढाई करोड़ रुपये के बजट से इन एलईडी लाइटों को लगाया जाएगा। इससे विद्युत बिल भुगतान में लगभग 50 फीसदी कमी आएगी।

प्रेरणा शर्मा,सचिव,एमडीए

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.