MDA Vice President News : शासन ने किया मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष का तबादला, बनी विशेष सचिव, जानिए क्या रही वजह

Moradabad Development Authority Vice President News मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार उनके तबादले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को हटाने को लेकर सुर्खियों में रही थी।

Ravi MishraThu, 10 Jun 2021 04:45 PM (IST)
MDA Vice President News : शासन ने किया मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष का तबादला

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Development Authority Vice President News :मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार उनके तबादले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को हटाने को लेकर सुर्खियों में रही यशु रुस्तगी का मंडलायुक्त आन्जनेय सिंह से काफी दिनों से विवाद चल रहा था। जिसके दौरान अब योगी सरकार ने उन्हें मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से हटाकर विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा नियुक्त किया है।बुधवार की रात शासन ने उनका तबादला कर दिया। इसके साथ ही दिशा निर्देश भी जारी किए है। जिसके बाद अब उनका चार्ज डीएम शैलेंद्र कुमार संभालेंगे।

दस माह पहले बनी थी उपाध्यक्ष

शासन ने करीब 10 महीने पहले आइएएस अधिकारी यशु रुस्तगी को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया था। उपाध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में कई बदलाव किए। उपाध्यक्ष ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की थी।जिसको लेकर वह काफी चर्चाओं में रहीं।

लखनऊ तक गूंजा था मुद्दा

यह मुद्दा लखनऊ तक गूंजा।इसे लेकर एमडीए उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी के खिलाफ समस्त कर्मचारी संगठनों ने मोर्चा खोल दिया था।बाद में उपाध्यक्ष ने ही कर्मचारियों को बहाल करके सबको चौंका दिया था। बताया जा रहा है कि मंडलायुक्त से वीसी का 123वीं बोर्ड की बैठक के कार्यवृत को लेकर मनमुटाव शुरू हो गया था।

इसलिए नाराज थे कमिश्नर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अप्रैल तक दिए जाने वाले घर अभी तक किसी को नहीं मिले।नए आवासों के टेंडर भी नहीं हो पा रहे थे।जिसको लेकर कमिश्नर नाराज थे।हाल ही में मंडलायुक्त ने उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर शहर के एक बड़े कारोबारी के भवन पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने तीन दिन इस पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

जिलाधिकारी को सौंपा चार्ज

उपाध्यक्ष ने कमिश्नर के पत्र पर सचिव से जानकारी मांगी थी। बताते हैं कि कमिश्नर जिस भवन के बारे में जानकारी मांग रहे हैं, वह उनके आवास वाले रोड पर ही बना है। इससे पूर्व शासन में उनका मामला चल ही रहा है। बुधवार को उनका स्थानांतरण आदेश आ गया।तबादला होने के बाद उन्होंने अपना चार्ज जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह काे सौंप दिया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.