एमडीए ने आवास और कामप्लेक्स सहित चार स्थानों को किया सील, अवर अभियंताओं का काटा वेतन, जानिये कार्रवाई की वजह

MDA Sealed Housing and Complex अवैध निर्माण के खिलाफ मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अफसर लगातार अभियान चला रहे हैं। शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने चार स्थानों में सील लगाने की कार्रवाई की।साथ ही उपाध्यक्ष 12 अवर अभियंताओं का एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:50 AM (IST)
एमडीए ने आवास और कामप्लेक्स सहित चार स्थानों को किया सील, अवर अभियंताओं का काटा वेतन, जानिये कार्रवाई की वजह
चार अभियंताओं को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के साथ सहायक अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी

मुरादाबाद, जेएनएन। MDA Sealed Housing and Complex : अवैध निर्माण के खिलाफ मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अफसर लगातार अभियान चला रहे हैं। शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने चार स्थानों में सील लगाने की कार्रवाई की। इसके साथ ही कार्य में शिथिलता बरतने के मामले में उपाध्यक्ष 12 अवर अभियंताओं का एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए। मझोला के लाकड़ी फाजलपुर स्थित प्रधानमंत्री आवासों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपाध्यक्ष ने धीमी रफ्तार से काम होने पर कार्यस्थल पर मौजूद मेट का एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही दो सहायक अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

वहीं ठेकेदार को चेतावनी जारी की। उपाध्यक्ष ने कहा कि अवैध निर्माण को रोकने में शिथिल अभियंताओं पर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही एक अवर अभियंता को अनिवार्य सेवानिवृत्त करने की कार्रवाई प्रस्तावित की है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ताबड़तोड़ एक्शन ले रहे हैं। शुक्रवार को एमडीए की टीम ने उपाध्यक्ष के निर्देश पर नया मुरादाबाद के सेक्टर 12 में निर्माणाधीन आवास को सील करने की कार्रवाई की। यहां पर सुनील कुमार के द्वारा नक्शा पास कराए बिना आवास का निर्माण कराया जा रहा था,नोटिस के बाद भी कोई जवाब नहीं देने पर एमडीए की टीम ने आवास को सील करने की कार्रवाई की। वहीं दूसरी कार्रवाई मझोला के ढक्का रोड पर की गई। यहां पर एक कामप्लेक्स के साथ ही दो आवासों को सील करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान अवर अभियंता केके शुक्ल,आरपी यादव,गिरीश पांड़े,सतवीर सिंह के साथ अन्य अवर अभियंता मौजूद रहे।

पीएम आवासों का किया औचक निरीक्षणः एमडीए उपाध्यक्ष ने मझोला के लाकड़ी फाजलपुर स्थित प्रधानमंत्री आवासों का निरीक्षण किया। यहां पर निर्माण के साथ ही बिजली का कार्य धीमा होने पर प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने दो सहायक अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया। वहीं कार्यस्थल में रहने वाले मेट का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश जारी किए। इसके साथ अवैध निर्माण पर अंकुश नहीं लगा पाने पर 12 अवर अभियंताओं का एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए। उपाध्यक्ष ने कहा कि जो भी लापरवाही करेगा उसे दंडित करने की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी