MDA News : उपाध्यक्ष की कार्रवाई का द‍िखने लगा असर, चार नक्‍शे पास कर कमाए एक करोड़ रुपये

MDA News उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने शहरवासियों को अपील करते हुए कहा है कि आप लोग अपने व्यवसायिक आवासीय भूखंड खरीदने से पहले भूमि के भूमि की श्रेणी की जानकारी जरूर कर लें। साथ ही अपना निर्माण प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराने के बाद ही कराएं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:03 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:03 PM (IST)
MDA News : उपाध्यक्ष की कार्रवाई का द‍िखने लगा असर, चार नक्‍शे पास कर कमाए एक करोड़ रुपये
पांच लोगों ने नक्शा पास कराने को किया आवेदन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। MDA News : मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी की ओर से बिना मानचित्र के हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ हो रही कार्रवाई का असर दिखाई देने लगा है। शहर के चार औद्योगिक इकाईयों को स्थापित करने के लिए निर्माण कराने को चार नक्शे पास कराए गए हैं। इससे एमडीए को एक करोड़ की आमदनी हुई है।

एमडीए उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी लगातार शहरवासियों से मानचित्र बनवाकर निर्माण कराने की अपील कर रहे हैं। उनके द्वारा अवैध निर्माण पर कार्रवाई भी कराई जा रही है। उपाध्यक्ष की कार्रवाई का असर भी देखने को मिल रहा है। एमडीए द्वारा एक औधोगिक, दो व्यवसायिक व एक ले-आउट का मानचित्र स्वीकृत किया गया। इन चार मानचित्र स्वीकृत करने पर एमडीए को एक करोड़ की धनराशि प्राप्त हुई है। एमडीए उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि शहर के पांच और लोगों ने मानचित्र पास कराने के लिए आवेदन किया है। जिससे लगभग एक करोड़ 90 हजार की धनराशि प्राधिकरण के कोष में जमा कराया जाना प्रस्तावित है।

नया मुरादाबाद के खंडहर पार्कों की सूरत बदलेगी : मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने नया मुरादाबाद में बने पार्कों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनकों पार्को की हालत काफी खराब मिली। जिस पर उपाध्यक्ष ने पार्कों के सौंदर्यीकरण कराने के लिए उद्यान अनुभाग में तैनात अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार कराने के निर्देश दिए। उनका कहना है ही एस्टीमेट स्वीकृत कराकर जल्द ही नया मुरादाबाद के पार्कों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

15 अक्टूबर तक पूरे करे पीएम आवासों का निर्माण : एमडीए उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने लाकड़ी फाजलपुर व ढक्का में एमडीए द्वारा बनाए गए प्रधानमंत्री आवासों का कार्य देखा। जहां पीएम आवासों में कुछ कार्य पूर्ण नहीं पाए गए। जिस पर उपाध्यक्ष ने आदेश दिया कि पीएम आवासों निर्माण 15 अक्टूबर तक पूरा करा जाए। उन्होंने ठेकेदार को आदेश दिया कि सभी कार्य निर्धारित समय पर पूरा करें। 

एमडीए सात अवैध निर्माण को किया सील : मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा उपाध्यक्ष के आदेश पर लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत एमडीए की टीम ने थाना सिविल लाइंस में पांच, सदर कोतवाली में एक व मैनाठेर थाना क्षेत्र में भी एक अवैध निर्माण को सील किया। एमडीए की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वाले लोगों में खलबली मची है। 

chat bot
आपका साथी