MDA News : मुरादाबाद में बिना मानचित्र के ही चल रहा भवन न‍िर्माण, एमडीए लगातार कर रहा कार्रवाई

थाना भोजपुर के चक बेगमपुर में ताहिर द्वारा लगभग चार वर्ग मीटर जमीन पर बिना मानचित्र के निर्माण कराया जा रहा था। इसकी जानकारी जब प्राधिकरण को हुई तो ताहिर को नोटिस भेजकर निर्माण रुकवाने को कहा गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:22 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:22 AM (IST)
MDA News : मुरादाबाद में बिना मानचित्र के ही चल रहा भवन न‍िर्माण, एमडीए लगातार कर रहा कार्रवाई
बिना मानचित्र के हो रहे निर्माण को सीज कराने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने दो अलग-अलग जगह बिना मानचित्र के हो रहे निर्माण को सीज कराया। एमडीए की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। थाना भोजपुर के चक बेगमपुर में ताहिर द्वारा लगभग चार वर्ग मीटर जमीन पर बिना मानचित्र के निर्माण कराया जा रहा था। इसकी जानकारी जब प्राधिकरण को हुई तो ताहिर को नोटिस भेजकर निर्माण रुकवाने को कहा गया, लेकिन निर्माण नहीं रोका गया। जिसके बाद एमडीए सचिव एसके गुप्ता ने बिना मानचित्र के हो रहे निर्माण को सीज कराने के आदेश दिए।

सचिव के आदेश पर एमडीए की टीम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और बिना मानचित्र के हो रहे निर्माण को सीज कर दिया। उधर, पाकबड़ा के उमरी रोड पर दीपांशु गुप्ता द्वारा 300.00 वर्ग मीटर जमीन पर बिना मानचित्र के निर्माण कराया जा रहा था। इसकी जानकारी होने पर एमडीए की टीम ने उमरी रोड पर हो रहे अवैध निर्माण को सीज कर दिया। दोनों निर्माणों पर की गई सीज की कार्रवाई की दौरान एमडीए टीम के साथ नायब तहसीलदार प्रियंका जयसवाल, थाना भोजपुर व पाकबड़ा पुलिस और पीएसी की कंपनी शामिल थे।

मुंबई के सेठ को नोटिस देने की तैयारी : दिल्ली रो़ड पर मुंबई के कई बड़े सेठों ने अवैध तरीके से कालोनियां विकसित करने के लिए जमीन खरीद रखी है। इसमें कुछ जमीन गुलाब रिसोर्ट के बराबर में है। इन जमीनों में दिल्ली के एक धार्मिक व्यक्ति की मोटी रकम लगी है। एमडीए की टीम इन जमीनों पर निगरानी रखे हुए हैं। यह भी देखा जा रहा है कि इन जमीनों में कितने स्टांप की चोरी हुई है। प्रशासन उन्हें नोटिस देने के लिए छानबीन करा रहा है। गुलाब रिसोर्ट के सामने अवैध प्लाटिंग के सील होने के बाद से मुंबई के सेठ ने मुरादाबाद में आकर डेरा डाल लिया है। सेठ जमीन को बेचने की तैयारी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी