MCom -MSc Admission : अब कालेज स्तर से मेरिट के आधार पर होंगे एमएससी व एमकाम में प्रवेश

MCom -MSc Admission अभ्यर्थी सामान्य जानकारी भरेगा। इसके बाद पंजीकरण शुल्क आनलाइन जमा करेगा। अभ्यर्थी को लागिन आइडी व पासवर्ड मिलेगा। जिससे अभ्यर्थी अपनी शैक्षणिक जानकारी फोटो अपलोड कर जमा करना होगा। हिंदू कालेज में प्रवेश प्रभारी ने बताया कि अधूरे भरे फार्म निरस्त किए जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:40 PM (IST)
MCom -MSc Admission : अब कालेज स्तर से मेरिट के आधार पर होंगे एमएससी व एमकाम में प्रवेश
हिंदू कालेज में प्रवेश को 29 सितंबर तक आनलाइन होंगे पंजीयन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। MCom -MSc Admission : एमकाम व एमससी प्रथम वर्ष के प्रवेश अब डिग्री कालेज स्तर से सीधे लिए जाएंगे। महात्मा ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय बरेली ने गाइड लाइन जारी कर दी है। एमएससी व एमकाम में प्रवेश लेने वाले छात्र 29 सितंबर तक हिंदू कालेज की वेबसाइट पर प्रवेश ले सकेंगे। हिंदू कालेज की एक अक्टूबर को वरीयता सूची जारी कर दी जाएगी। पंजीकरण प्रपत्र तीन चरणों में पूरे होंगे। सर्व प्रथम अभ्यर्थी सामान्य जानकारी भरेगा। इसके बाद पंजीकरण शुल्क आनलाइन जमा करेगा। अभ्यर्थी को लागिन आइडी व पासवर्ड मिलेगा। जिससे अभ्यर्थी अपनी शैक्षणिक जानकारी, फोटो अपलोड कर जमा करना होगा। हिंदू कालेज में प्रवेश प्रभारी डाॅ. जेके पाठक ने बताया कि अधूरे भरे फार्म निरस्त किए जाएंगे।

सिविल सर्विसेज के आठ खिलाड़ी दिल्ली व हरियाणा में राष्ट्रीय खेलों में करेंगे प्रतिभाग : जिले के सिविल सर्विसेज खिलाड़ियों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। मुरादाबाद जिले के भी आठ खिलाड़ियों का अलग-अलग खेलों के लिए चयन हुआ है। इनको दिल्ली व हरियाणा के स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों में अपना प्रदर्शन करना होगा। मंडल स्तर पर ट्रायल के आधार पर दस सितंबर को खिलाड़ियों का चयन किया गया। बाद में 13 व 14 सितंबर को प्रदेश के कई शहरों में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आधार पर राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के ल‍िए चयनित किया गया है। वाणिज्यकर में कार्यरत बैडमिंटन की सीमा सिन्हा व राजकीय पालीटेक्निक के दीपक राज, अभियोजन सेवा टेबल टेनिस के अजय कुमार श्रीवास्तव, 24 सितंबर को त्यागराज स्टेडियम आइएनए दिल्ली में राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग करेंगी। पीडब्ल्यूडी के सचिन कुमार, विकास विभाग के विकास चौधरी, प्रवेश सिंह, रुचि यादव एथलेटिक्स के लिए 28 सितंबर को हरियाणा के कर्ण स्टेडियम में प्रतिभाग करेंगे। वाणिज्य कर विभाग के राजीव पाल भारोत्तोलन एवं बेस्ट फिजिक और अपर सत्र न्यायाधीश कार्यालय के राम सिंह फुटबाल में राष्ट्रीय खेलों के लिए प्रतिभाग करेंगे। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने बताया कि प्रदेश पर ट्रायल के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों का चयन किया गया।

chat bot
आपका साथी